scriptपाकिस्तान से जीते लेकिन भारत को इन दो खिलाड़ियों को कर देना चाहिए बाहर, नहीं तो आगे पड़ सकता है भुगतना | India should drop Suryakumar Yadav and ravindra Jadeja and bring Sanju Samson and kuldeep yadav T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान से जीते लेकिन भारत को इन दो खिलाड़ियों को कर देना चाहिए बाहर, नहीं तो आगे पड़ सकता है भुगतना

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की इस मुश्किल पिच पर बल्लेबाजों की अग्नि परीक्षा था। जिसमें भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज लय में नहीं दिखा।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 10:06 am

Siddharth Rai

India vs Pakistan, T20 World cup 2024: भारत ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी दूसरी जीत दर्ज़ की। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस लोस्कोरिंग मुक़ाबले में भारत ने जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से 6 रन से जीत दर्ज़ कर इतिहास रच दिया। भारत जीत तो गया लेकिन इस मैच में एक बड़ा सबक मिल गया। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट को प्लेइंग 11 में कुछ सख्त बदलाव करने की जरूरत है।

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की इस मुश्किल पिच पर बल्लेबाजों की अग्नि परीक्षा था। जिसमें भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज लय में नहीं दिखा। अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के जल्द आउट होने के बाद ज़िम्मेदारी सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और शिवम दुबे जैसे युवा खिलाड़ियों के कंधों पर थी। लेकिन इन युवा खिलाड़ियों ने निराश किया।
सूर्यकुमार यादव भले ही नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हो लेकिन उनका रिकॉर्ड ऐसी पिचों पर बेहद शर्मनाक है। सूर्यकुमार यादव सिर्फ उन्हीं विकेट पर रन बनाते हैं जहां गेंद को बढ़िया उछाल मिल रहा हो और आसानी से बल्ले पर आ रही हो। अगर विकेट से गेंदबाजों को थोड़ा भी मदद मिलती है तो सूर्यकुमार यादव जल्द आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ भी ऐसा ही हुआ सूर्यकुमार यादव इस विकेट पर असहज नज़र आए और आठ गेंद पर मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए। निचले क्रम पर अनुभवी ऑलराउंडर रवीद्र जडेजा भी फुस्स साबित हुए। जडेजा लंबे वक़्त से फ्लॉप चल रहे हैं। वे न रन बना रहे रहे हैं और गेंद से भी उनका प्रदर्शन औसत है। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को ड्रॉप कर टीम मैनेजमेंट को संजू सैमसन और कुलदीप यादव को मौका देना चाहिए।

भारत अभी बिना स्पेशलिस्ट स्पिनर के खेल रहा है। वहीं सूर्या और शिवन दुबे दोनों के फ्लॉप होने से मिडिल ऑर्डर कमजोर हो गया है। ऐसे में सैमसन चार या तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकल्प हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पाकिस्तान से जीते लेकिन भारत को इन दो खिलाड़ियों को कर देना चाहिए बाहर, नहीं तो आगे पड़ सकता है भुगतना

ट्रेंडिंग वीडियो