scriptWTC final: हेड-स्मिथ की बेहतरीन साझेदारी, चाय काल तक ऑस्ट्रेलिया ने जोड़े 170 रन | India vs Australia World Test championship final tea break live score Travis Head | Patrika News
क्रिकेट

WTC final: हेड-स्मिथ की बेहतरीन साझेदारी, चाय काल तक ऑस्ट्रेलिया ने जोड़े 170 रन

ऑस्ट्रेलिया ने चायकाल तक तीन विकेट गंवाकर 170 रन बना लिए हैं। लंच के बाद दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने 28 ओवर में 97 रन बनाए और सिर्फ एक विकेट गंवाया। इस सत्र में सिर्फ लाबुशेन आउट हुए।

नई दिल्लीJun 07, 2023 / 07:52 pm

Siddharth Rai

steve.png

India vs Australia World Test championship final 2nd Session: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुक़ाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान में खेला जा रहा है। इस मुक़ाबले के पहले दिन का दूसरा सेशन समाप्त हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय गेंदबाजों पर दवाब बना दिया है और इस सेशन में मात्र एक विकेट खोया है।

लांच तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाए थे। इसके बाद कंगारू टीम का मात्र एक विकेट गिरा और उन्होंने 97 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड क्रीज़ पर टीके हुए हैं। लंच के बाद दूसरे ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा। लंच के बाद अपने पहले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने मार्नस लाबुशेन को क्लीन बोल्ड किया। वह 62 गेंदों में 26 रन बना सके। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके लगाए।

इसके बाद स्टीव स्मिथ का साथ देने ट्रेविस हेड आए। हेड ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अर्धशतक जड़ा। उन्होंने सिर्फ 60 गेंदों पर टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक लगाया। फिलहाल वे 75 गेंद पर 60 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने 102 गेंद पर 33 रन बनाए हैं।

इससे पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। दो रन के स्कोर पर कंगारू टीम का पहला विकेट गिरा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले उस्मान ख्वाजा खाता खोले बिना आउट हो गए। ख्वाजा ने 10 गेंदों का सामना किया और मोहम्मद सिराज ने उन्हें विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया।

इसके बाद डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। तभी 71 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा। शार्दुल ठाकुर ने डेविड वॉर्नर को पवेलियन भेजा। वॉर्नर ने 60 गेंद में आठ चौकों की मदद से 43 रन बनाए। शार्दुल की गेंद पर विकेटकीपर श्रीकर भरत ने उनका कैच पकड़ा।

Home / Sports / Cricket News / WTC final: हेड-स्मिथ की बेहतरीन साझेदारी, चाय काल तक ऑस्ट्रेलिया ने जोड़े 170 रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो