scriptमहिला क्रिकेटर स्नेह ने अपने डेब्यू टेस्ट में किया शानदार प्रदर्शन, पूरा किया पिता का सपना | India vs Eng- With a successful Test debut, Sneh pays homage to father | Patrika News
क्रिकेट

महिला क्रिकेटर स्नेह ने अपने डेब्यू टेस्ट में किया शानदार प्रदर्शन, पूरा किया पिता का सपना

स्नेह ने पहले दिन इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को आउट किया और भारत को मैच में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई।

Jun 17, 2021 / 04:52 pm

Mahendra Yadav

sneh_rana.png
भारतीय महिला क्रिकेट टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है। यहां टीम इंडिया मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है। इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हुए एकमात्र टेस्ट मुकाबले से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाली भारतीय महिला टीम की ऑफ स्पिनर स्नेह राणा काप प्रदर्शन शानदार रहा। स्नेह ने अपने शानदार प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया, जिनका दो महीने पहले निधन हो गया था। स्नेह ने पहले दिन इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को आउट किया और भारत को मैच में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई।
टीम घोषित होने से ठीक पहले हुआ पिता का निधन
स्नेह ने कहा,’मैंने अपने पिता को दो महीने पहले खो दिया था। टीम घोषित होने से ठीक पहले ही उनका निधन हुआ। यह काफी कठिन और भावुक पल है क्योंकि मेरे पिता मुझे भारत के लिए खेलते देखना चाहते थे। दुर्भाग्य से वह अब हमारे साथ नहीं है लेकिन यह जीवन का हिस्सा है।’ साथ ही उन्होंने बताया कि चोट लगने के कारण वह एक साल तक क्रिकेट से दूर रहीं, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेला और वहां प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह शुक्रगुजार हैं कि वह वापसी कर सकीं।
यह भी पढ़ें— भारत-इंग्लैंड महिला टेस्ट के लिए पुरानी पिच के इस्तेमाल पर ईसीबी ने मांगी माफी

टीम की बैठक हुई तब पता चला
स्नेह ने बताया,’मैच से पहले जब टीम की बैठक हुई तभी मुझे पता चला कि मैं एकादश में शामिल हूं। मैंने कोच और कप्तान से बात की और किस तरह गेंदबाजी करनी है इस पर चर्चा की।’स्नेह ने कहा कि भारत को फायदा है क्योंकि वह इस मैच में बिना किसी दबाव के खेल रहा है और उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है।
यह भी पढ़ें— भारत की पांच महिला क्रिकेटर लेंगी ‘द हंड्रेेड’ टूर्नामेंट में हिस्सा

तीन विकेट लिए
स्नेह ने पहले दिन की पारी में इंग्लैंड के तीन विकेट झटके। इंग्लैंड की तरफ से शानदारी पारी खेल रही ब्यूमोंट को स्नेह ने आउट किया। ब्यूमोंट ने 144 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 66 रन बनाए। इसके बाद स्नेह ने इंग्लैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज एमी एलेन जोनेस को भी आउट कर किया। स्नेह ने तीसरा विकेट जॉर्जिया एलविस का लिया और इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा दी।

Home / Sports / Cricket News / महिला क्रिकेटर स्नेह ने अपने डेब्यू टेस्ट में किया शानदार प्रदर्शन, पूरा किया पिता का सपना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो