scriptविराट कोहली की T20 क्रिकेट से हो सकती है परमानेंट छुट्टी!, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चले तो वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह | India Vs England T20 Virat Kohli May Be Out Of The World Cup T20 Team | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली की T20 क्रिकेट से हो सकती है परमानेंट छुट्टी!, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चले तो वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह

India Vs England T20 series: विराट कोहली ने इस साल नवंबर में टी20 की कप्तानी छोड़ी थी। इसके मात्र 9 महीने बाद ही विराट का टी20 करियर खतरे में आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चयनकर्ता अब विराट से आगे बढ़ना चाहते हैं और टी20 क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में उन्हें फिट नहीं समझते। ऐसे में अगर कोहली इंग्लैंड दौरे में रन नहीं बनाते हैं तो उन्हें टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

नई दिल्लीJul 07, 2022 / 03:39 pm

Siddharth Rai

virat kohli

विराट का टी20 करियर खतरे में आ गया है।

India Vs England Virat Kohli: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म में हैं। कोहली ने 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं लगाया है। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले दिनों में उनकी टी20 क्रिकेट से परमानेंट छुट्टी हो सकती है। मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं के मुताबिक टी20 क्रिकेट में कोहली मिडिल ऑर्डर में फिट नहीं बैठते। ऐसे में अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रन नहीं बनाते तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। पहले टी20 मैच में कोहली टीम का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन बचे हुए 2 टी20 और वनडे मुकाबलों में अगर वे परफॉर्म नहीं करते हैं तो उन्हें टीम से ड्रॉप भी किया जा सकता है। ऐसी स्थिति में उन्हें इस साल नवम्बर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में नहीं चुना जाएगा।


यह भी पढ़ें

पिछले 5 साल में इंग्लैंड से एक भी टी20 सीरीज नहीं हारा भारत, ऐसा है हैड टू हैड रिकॉर्ड

 

टीम मैनेजमेंट को लगता है कि भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए कई युवा खिलाड़ी हैं। हालही में संजु सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG 1st T20: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला T20 मुकाबला रात 10.30 बजे से, जानिए कहां औऱ कैसे देख सकते हैं मैच


रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टइंडीज दौरे में टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या सीरीज का हिस्सा होंगे। लेकिन कोहली को तभी चुना जाएगा अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बुधवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए जो टीम चुनी गई है, वो सिर्फ वनडे सीरीज के लिए है। ऐसे में ये साफ है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में कोहली के प्रदर्शन को देखा जाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन में भी कोहली का बल्ला पूरी तरह शांत था। इस सीजन में उन्होंने 16 मैचों में 22.73 के औसत से सिर्फ 341 रन बनाए थे। अंतरराष्ट्रीय टी20 की बात की जाये तो इस साल उन्होंने 2 टी-20 मुकाबले खेले हैं और 34.50 के औसत से 69 रन बनाए हैं।

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली की T20 क्रिकेट से हो सकती है परमानेंट छुट्टी!, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चले तो वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो