scriptIND Vs WI : पहला वनडे बारिश के कारण हुआ रद्द, मैच में कई बार डाली बाधा | india vs west indies live first odi match at guana | Patrika News
क्रिकेट

IND Vs WI : पहला वनडे बारिश के कारण हुआ रद्द, मैच में कई बार डाली बाधा

IND Vs WI वनडे सीरीज के पहले मैच में हो सका महज 13 ओवर का खेल

विंडीज के दिग्गज बाएं हाथ के ओपनर क्रिस गेल इस सीरीज के बाद ले लेंगे संन्यास

नई दिल्लीAug 09, 2019 / 01:18 am

Mazkoor

rain

गुयाना : भारत ( Indian cricket team ) और वेस्टइंडीज ( West Indies cricket team ) के बीच गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह पहला ही मैच था, लेकिन मैच से पहले और मैच के दौरान कई बार आई बारिश के कारण केवल 13 ओवर का ही खेल हो सका। 13 ओवर में विंडीज की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए थे।

तीन बार बारिश ने डाला खलल

मैच में तीन बार बारिश ने खलल डाला। पहली बार मैच से पहले आई बारिश के कारण तकरीबन दो घंटे की देरी से मैच शुरू हुआ। इस वजह से मैच को घटाकर 43-43 ओवर का कर दिया गया था। भारत ने टॉस जीतकर विंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। विंडीज ने अपनी पारी के दौरान अभी महज 5.4 ओवर खेलकर बिना नुकसान के 9 रन ही बनाए थे कि दूसरी बार फिर बारिश आ गई। इसके बाद तकरीबन एक घंटे बाद फिर मैच शुरू हुआ। अभी सिर्फ 13 ओवर का ही खेल हुआ था कि एक बार फिर बारिश आ गई और अंपायरों को मैच रद्द करने का निर्णय लेना पड़ा।

अब राहुल द्रविड़ फंसे हितों के टकराव मामले में, लोकपाल ने जारी किया नोटिस

ऐसी रही विंडीज की पारी

विंडीज ने आज काफी धीमी शुरुआत की थी। भारत के दोनों शुरुआती गेंदबाज मोहम्मद शमी ( ओवर में पांच रन) और भुवनेश्वर कुमार ( चार ओवर में 11 रन) ने काफी कसी गेंदबाजी की। इन दोनों के सामने अपना आखिरी वनडे सीरीज खेल रहे क्रिस गेल (4) और इविन लुइस (40) जूझते नजर आए। इनके स्पेल से हटने के बाद लुइस ने खुलकर हाथ दिखाए। लेकिन पारी के 11वें ओवर में कुलदीप यादव ने क्रिस गेल (4) अपनी फिरकी पर फंसाया और उन्हें आउट कर पैवेलियन भेजा। इस बीच 13वें ओवर की समाप्ति के बाद एक बार फिर भारी बारिश आ गई और इसके बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। लुइस ने 36 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

बॉलिंग कोच की रेस में सुनील जोशी भी हैं शामिल, दे चुके हैं बांग्लादेश को ट्रेनिंग

दोनों टीमें :

वेस्ट इंडीज की टीम : इविन लुइस, क्रिस गेल, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रेथवेट, फैबियन एलेन, शेल्डन कोट्रेल और केमार रोच।
भारत की टीम : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद।

Home / Sports / Cricket News / IND Vs WI : पहला वनडे बारिश के कारण हुआ रद्द, मैच में कई बार डाली बाधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो