scriptअब राहुल द्रविड़ फंसे हितों के टकराव मामले में, लोकपाल ने जारी किया नोटिस | bcci lokpal ask rahul dravid in conflict of interest case | Patrika News

अब राहुल द्रविड़ फंसे हितों के टकराव मामले में, लोकपाल ने जारी किया नोटिस

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2019 12:14:52 am

Submitted by:

Mazkoor

Rahul Dravid पर हितों के टकराव का आरोप मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने लगाया है।

Rahul Dravid

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ( NCA ) के क्रिकेट संचालन प्रमुख राहुल द्रविड़ ( Rahul Dravid ) पर हितों के टकराव का आरोप लगा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) के लोकपाल डीके जैन ने द्रविड़ के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

संजीव गुप्ता ने लगाया है आरोप

मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के लोकपाल रिटायर्ड जज डीके जैन के पास राहुल द्रविड़ के खिलाफ हितों के टकराव का आरोप लगाया है। बता दें कि संजीव गुप्ता ने ही इससे पहले क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के खिलाफ हितों के टकराव का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि ये दोनों सीएसी का सदस्य होने के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों से भी जुड़े हैं।

आर्टिकल 370 पर बौखलाए शाहिद अफरीदी को गौतम गंभीर का मुंहतोड़ जवाब

राहुल द्रविड़ पर यह है आरोप

राहुल द्रविड़ पर संजीव गुप्ता ने आरोप लगाया है कि वह एनसीए निदेशक होने के साथ इंडिया सीमेंट ग्रुप के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने अपनी शिकायत पत्र में लिखा है कि इंडियन सीमेंट के पास ही आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का मालिकाना हक है।

जवानों के बीच गायक बनें महेंद्र सिंह धोनी, वीडियो वायरल

लोकपाल ने द्रविड़ को नोटिस भेजने की बात स्वीकारी

बीसीसीआई लोकपाल ने कहा कि इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद उन्होंने पिछले हफ्ते ही राहुल द्रविड़ को नोटिस भेजा है। हितों के टकराव के आरोपों का जवाब देने के लिए उन्हें दो सप्ताह का वक्त दिया गया है। उनका जवाब आने के बाद ही वह यह तय करेंगे कि यह मामला हितों के टकराव के तहत आता है या नहीं। ऐसी उम्मीद है कि 16 अगस्त के पहले अपना जवाब भेज देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो