script2022 में टीम इंडिया को 8 सीरीज में मिले 8 कप्तान, अब शिखर धवन को मिली वनडे टीम की कमान | Patrika News
क्रिकेट

2022 में टीम इंडिया को 8 सीरीज में मिले 8 कप्तान, अब शिखर धवन को मिली वनडे टीम की कमान

22 जुलाई से टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा शुरू होगा। वनडे टीम का चयन कर दिया गया है और इस बार कमान शिखर धवन को दी गई है। साल 2022 में अभी तक टीम इंडिया को आठ कप्तान मिल चुके हैं। जानिए लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

नई दिल्लीJul 06, 2022 / 04:57 pm

Joshi Pankaj

indian captains 2022 Shikhar Dhawan jasprit bumrah team ind vs wi

शिखर धवन बने कप्तान

इस साल भारतीय क्रिकेट में कई बदलाव देखने को मिल चुके हैं। अभी जुलाई का महीना चल रहा है और टीम इंडिया को 8 कप्तान मिल चुके हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है। 22 जुलाई से टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीनियर खिलाड़ियों को इस बार आराम दिया गया है। मजेदार बात ये हैं कि लगातार टीम को अब नए कप्तान मिल रहे हैं।

वैसे तीनों फॉर्मेट के नियमित कप्तान रोहित शर्मा है। पिछले महीने में स्थिति के हिसाब से सबकुछ बदल रहा है। इस साल की शुरूआत में साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कप्तान विराट कोहली थे। इसके बाद तीन मैचों की वनडे में कप्तान केएल राहुल थे। इसके बाद श्रीलंका और वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खेली गई थी। इसमें टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने लीड किया था। हाल ही में साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त किया गया था। टीम इंडिया ने जून के अंत में आयरलैंड का दौरा किया और वहां पर दो टी-20 मैचों में हार्दिक पांड्या कप्तान थे।

ये भी पढ़ें- 2022 में टीम इंडिया को मिले 6 कप्तान, 35 साल बाद जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, देखिए पूरी लिस्ट
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1544624256666857473?ref_src=twsrc%5Etfw
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच कुछ दिन पहले एकमात्र टेस्ट मैच हुआ था। रोहित शर्मा को कोविड हो गया था और जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया। इसके बाद दो टी-20 वॉर्मअप मैचों के लिए दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाया गया। अब शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम की कप्तानी मिल चुकी है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़. शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

स्पोर्ट्स से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारी सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Patrika पर पाएं।

Home / Sports / Cricket News / 2022 में टीम इंडिया को 8 सीरीज में मिले 8 कप्तान, अब शिखर धवन को मिली वनडे टीम की कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो