scriptMS Dhoni का फेवरेट प्लेयर जी रहा ‘गुमनामी’ की जिंदगी, संन्यास लेने की आ गई नौबत | Patrika News
क्रिकेट

MS Dhoni का फेवरेट प्लेयर जी रहा ‘गुमनामी’ की जिंदगी, संन्यास लेने की आ गई नौबत

36 साल का ये खिलाड़ी कभी मैच पलटने की क्षमता रखता था लेकिन अब इस खिलाड़ी के संन्यास लेने की नौबत आ गई है। भारतीय टीम में भी अब वापसी बहुत मुश्किल हो गई है। जानिए इस खिलाड़ी के बारे में।

नई दिल्लीMay 28, 2022 / 08:55 pm

Joshi Pankaj

indian cricket team flop player Kedar Jadhav out of long time

जाधव का करियर लगभग खत्म

टीम इंडिया के ऑलराउंडर केदार जाधव (Kedar Jadhav) का नाम आपने सुना होगा। कुछ मैचों में उनका ऐसा प्रदर्शन रहा था कि वो छा गए थे लेकिन अब वो गायब हो गए है। महेंद्र सिंह धोनी के फेवरेट खिलाड़ी केदार जाधव हुआ करते थे। विराट कोहली ने भी उनके ऊपर भरोसा जताया था। अब केदार जाधव का नाम क्रिकेट में नहीं गूंजता है। कुछ समय बाद बिना क्रिकेट खेले ही वो रिटायरमेंट का ऐलान भी कर देंगे।

केदार जाधव ने खेली थी तूफानी पारी

एक बात तो पक्की है कि केधार जाधव का इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया। यहां तक की IPL में भी अब उनकी जरूरत फ्रेंचाइजी नहीं समझते हैं। भारतीय टीम में वापसी तो अब बिल्कुल भी संभव नहीं है। आपको बता दें केदार जाधव ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू 16 नवंबर, 2014 को श्रीलंका के खिलाफ किया था। केदार ने अपना अंतिम वनडे मैच 8 फरवरी, 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद जाधव का नाम क्रिकेट से गायब हो गया है।

15 जनवरी, 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ जाधव ने तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। टीम की हालत खराब थी और ऐसे में केदार ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 120 रन बनाए। इसके बाद तो केधार छा गए थे। कुछ मैचों में फिर से उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसा नहीं है कि उन्हें मौके नहीं दिए गए लेकिन वो हमेशा फ्लॉप ही रहे। जाधव ने कुल 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच और 73 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट मैच उन्होंने कभी नहीं खेला।

ये भी पढ़ें- भारतीय दिग्गजों की हार से WWE रिंग में पसरा ‘सन्नाटा’, एक ने किया डांस और दूसरे को आया गुस्सा

केदार जाधव का परफॉर्मेंस खराब रहा

साल 2020 में केदार जाधव को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। कोई भी मौका वो भुना नहीं पाए थे। IPL में भी वो लगातार फ्लॉप रहे। अब उनके बाद रिटायरमेंट के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा है। टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर में मजबूती प्रदान करने वाले कई तगड़े खिलाड़ी आ चुके हैं। अब ये संभव नहीं है कि केदार जाधव की दोबारा टीम में एंट्री होगी। कुछ समय बाद जरूर वो रिटायरमेंट का ऐलान करेंगे।

ये भी पढ़ें- भारतीय WWE रेसलर को जब पुलिसकर्मी ने बीच रोड डंडे से ‘पीटा’, दिग्गज ने उठाकर चारों खाने किया चित्त

Home / Sports / Cricket News / MS Dhoni का फेवरेट प्लेयर जी रहा ‘गुमनामी’ की जिंदगी, संन्यास लेने की आ गई नौबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो