scriptIPL 2018 : रबादा की जगह दिल्ली ने इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल | IPL 2018 : Daredevils Pick Plunkett to Replace Injured Kagiso Rabada | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2018 : रबादा की जगह दिल्ली ने इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल

दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के लिए चोटिल तेज गेंदबाज कगीसो रबादा की जगह इंग्लैंड के इस गेंदबज को शामिल किया है।

नई दिल्लीApr 07, 2018 / 04:54 pm

Siddharth Rai

IPL 2018 : Daredevils Pick Plunkett to Replace Injured Kagiso Rabada
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने लीग के 11वें संस्करण के लिए चोटिल तेज गेंदबाज कगीसो रबादा की जगह इंग्लैंड के इस गेंदबज को शामिल किया है। कमर की चोट के चलते रबादा ने आईपीएल में न खेलने का फैसला किया था। दिल्ली ने रबादा की जगह लियाम प्लेंकट को टीम में शामिल किया है।
रबादा की जगह दिल्ली से खेलेंगे प्लेंकट
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीससीआई) ने शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा,”प्लेंकट का यह पहला आईपीएल टूर्नामेंट होगा। उन्हें रजिस्टर्ड एवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी) सूची के माध्यम से चोटिल रबादा के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।” इंग्लैंड के तेज गेंदबाज प्लेंकट ने अपने देश के लिए अब तक 13 टेस्ट, 85 वनडे और 15 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।
तीन महीने के लिए मैदान से बाहर

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबादा चोट के कारण तीन महीने के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। इसी वजह से वह इस बार आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे। बता दें दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में रबादा ने कमर दर्द के कारण सिर्फ 3 ओवर ही गेंदबाजी की थी। इतना ही नहीं रबादा को 3 महीने तक आराम करने को कहा गया है ऐसे में रबादा का श्रीलंका दौरे पर जाना भी संदिग्ध है। आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली डेयरडेविल्स ने रबादा को 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।
गंभीर करेंगे दिल्ली की कप्तानी
इस साल दिल्ली की कप्तानी भारतीय खब्बू बल्लेबाज गौतम गंभीर कर रहे हैं। गंभीर केकेआर को दो बार आईपीएल का ख़िताब जिता चुके हैं ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं के गंभीर दिल्ली को भी आईपीएल का पहला ख़िताब जिता सकते हैं। दिल्ली की टीम पेपर में काफी संतुलित और मजबूत नजर आ रही है। आईपीएल का पहला मैच शनिवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बाच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2018 : रबादा की जगह दिल्ली ने इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो