scriptGT vs MI: अहमदाबाद में रोहित शर्मा करेंगे छक्कों की बारिश या राशिद की फिरकी में उलझेगी मुंबई | ipl 2024 gt vs mi pitch report ahmedabad narendra modi stadium pitch | Patrika News
क्रिकेट

GT vs MI: अहमदाबाद में रोहित शर्मा करेंगे छक्कों की बारिश या राशिद की फिरकी में उलझेगी मुंबई

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को आईपीएल 2024 का पांचवां मुकाबला खेला जाएगा, जहां रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान और शुभमन गिल जैसे बड़े खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे।

नई दिल्लीMar 23, 2024 / 10:03 pm

Vivek Kumar Singh

patika_gtmi.jpg
Gujarat Titans vs Mumbai Indians Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 5वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को अपने घर में ढेर करने के इरादे से उतरेगी गुजरात टाइटंस। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन और टिम डेविड जैसे बड़े स्टार खिलाड़ी उतरेंगे तो टाइटंस की ओर से शुभमन गिल, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान और मोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी अपने पूर्व कप्तान की टीम को चुनौती देते नजर आएंगे।
ये भी पढ़ें: हैदराबाद ने टॉस जीतकर इस खिलाड़ी को किया बाहर, जानें कोलकाता की लिस्ट में कौन

रविवार की शाम को जब यह मुकाबला शुरू होगा तो फैंस कि नजरे रोहित शर्मा पर टिकी होंगी, जो कप्तानी की जिम्मेदारी से हटकर अब सिर्फ बल्लेबाजी पर अपना ध्यान फोकस कर रहे हैं। इसके अलावा हार्दिक पंड्या से लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि इनकी रणनीति गुजरात टाइटंस के ज्यादातर खिलाड़ी जानते हैं। जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन इस मैच में अपनी छाप छोड़ सकते हैं।
दूसरी ओर गुजरात टाइटंस की टीम पर लगातार दो फाइनल खेलने का दबाव होगा। यह टीम पहले मैच से उस लक्ष्य पर टिकी होगी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम का सबसे खराब प्रदर्शन भी फाइनल तक का सफर रहा है। ऐसे में शुभमन गिल की टीम पर उस प्रदर्शन को दोहराने का दबाव जरूर होगा। हालांकि टीम में साई सुदर्शन, केन विलियमसन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया और राशिद खान जैसे खिलाड़ी हैं, जो गिल की इस मुश्किल का हल बन सकते हैं।
जानें कैसी होगी अहमदाबाद की पिच

अहमदाबाद की पिच शुरुआत में थोड़ी धिमी जरूर होती है लेकिन बाद में यह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग बन जाती है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के फाइनल का मुकाबला इसी मैदान पर खेला गया था और जिस तरह से दूसरी पारी में पिच ने रुख बदला, वो हैरान करने वाला था। हालांकि 100 ओवर और 40 ओवर के खेल में बहुत बड़ा अंतर होता है। टी20 फॉर्मेट में यह पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रहती है लेकिन स्पिनर्स भी यहां छाप छोड़ सकते हैं। जो भी टीम बल्लेबाजी करेगी यहां 190 के आसपास का स्कोर करना चाहेगी।

Home / Sports / Cricket News / GT vs MI: अहमदाबाद में रोहित शर्मा करेंगे छक्कों की बारिश या राशिद की फिरकी में उलझेगी मुंबई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो