scriptIPL 2024: ईडन गार्डन्स में स्टार्क ने मचाई सनसनी, लखनऊ ने कोलकाता को दिया आसान लक्ष्य | ipl 2024 kkr vs lsg score update lucknow supergiants set 162 runs targ | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: ईडन गार्डन्स में स्टार्क ने मचाई सनसनी, लखनऊ ने कोलकाता को दिया आसान लक्ष्य

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants: ईडन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा है।

नई दिल्लीApr 14, 2024 / 05:30 pm

Vivek Kumar Singh

asrrs.jpg
IPL 2024 , KKR vs LSG Score Updates: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 28वां मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है, जहां मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने सामने हैं। लखनऊ की टीम यहां पिछले तीन मैचों के कोलकाता को हरा रही और इस मैच को जीतने के लिए उन्हें 161 डिफेंड करने होंगे। लखनऊ सुपरजायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन के 45 और कप्तान केएल राहुल के 39 रनों की बदौलत 20 ओवर में 161 रन बनाने में सफल रही। मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए।
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर के गेंदबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और लखनऊ को दूसरे ओवर में ही पहला झटका दे दिया। वैभव अरोड़ा ने अपने पहले ओवर में ही क्विंटन डीकॉक को 10 के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद दीपक हुड्डा भी 8 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार हो गए। हालांकि इस विकेट को चटकाने में स्टार्क से ज्यादा प्वॉइंट पर फील्डिंग कर रहे रमनदीप सिंह का योगदान थी, जिन्होंने हवा में उड़ते हुए कैच लपका।
इसके बाद कप्तान केएल राहुल जमने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और आंद्रे रसल की गेंद पर रमनदीप को कैच देकर पवेलियन लौटे। मार्कस स्टोइनिस का खराब फॉर्म जारी रहा और वह फिर से 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आयुष बदोनी ने 29 रन की पारी खेली। निकोलस पूरन ने 32 गेंदों में 45 रन बनाकर टीम को 160 के पार पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब कोलकाता को अपने घर में लखनऊ से लगातार हार के सिलसिले को तोड़ने के लिए 162 रन बनाने होंगे।
कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके। सुनील नरेन सबसे किफायती गेंदबाजी रहे और उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 17 रन खर्च किए। वैभव अरोड़ा, आंद्रे रसेल और वरुण चक्रवर्ती को भी एक एक सफलता मिली।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: ईडन गार्डन्स में स्टार्क ने मचाई सनसनी, लखनऊ ने कोलकाता को दिया आसान लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो