scriptIPL 2024: एक मैच बाद ही लखनऊ ने बदल दिया कप्तान, KL Rahul की जगह पूरन को दी जिम्मेदारी | ipl 2024 lsg change captain against punjab kings nicholas pooran leadi | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: एक मैच बाद ही लखनऊ ने बदल दिया कप्तान, KL Rahul की जगह पूरन को दी जिम्मेदारी

Indian Premier League 2024 के अपने दूसरे मुकाबले में ही लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपना कप्तान बदल दिया है। केएल राहुल की जगह अब निकोलस पूरन टीम की कमान संभाल रहे हैं।

नई दिल्लीMar 30, 2024 / 08:35 pm

Vivek Kumar Singh

kl.jpg
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मेजबान लखनऊ सुपरजांयट्स का सामना पंजाब किंग्स से हो रहा है। इस मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने टॉस के लिए केएल राहुल की जगह निकोलस पूरन को भेजा, जिसके बाद ये अनुमान लगाया जाने लगा कि राहुल आज का मैच नहीं खेलेंगे। इसके बाद जब प्लेइंग 11 में बदलाव के बारे में पूछा गया तो पूरन ने अंतिम एकादश में राहुल के खेलने के बात कही। ऐसे में अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर राहुल को कप्तानी क्यों छोड़नी पड़ी?
इस वजह से राहुल ने नहीं की कप्तानी

आपको बता दें कि टॉस के बाद जब प्लेंइग 11 का ऐलान हुआ तो केएल राहुल उसमें शामिल थे। वह लखनऊ के लिए ओपनिंग भी करने उतरे लेकिन सिर्फ 9 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए। इस मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने मयंक यादव और मणिमारन सिद्धार्थ को डेब्यू करने का मौका दिया है। पंजाब किंग्स ने इस मैच के लिए अपनी पिछली प्लेइंग 11 से कोई बदलाव नहीं किया है। प्रभसिमरन सिंह इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह के संभावित हैं। एलएसजी ने अपने प्लेइंग इलेवन में केवल 3 विदेशी खिलाड़ियों को खिलाया इसलिए केएल राहुल इस मैच में बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे और गेंदबाजी के दौरान नवीन उल-हक उनकी जगह ले लेंगे।
लखनऊ सुपर जाइंट्स की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बदोनी, निकोलस पूरन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव और मणिमारन सिद्धार्थ।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियम लिविंगस्टन, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: एक मैच बाद ही लखनऊ ने बदल दिया कप्तान, KL Rahul की जगह पूरन को दी जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो