scriptमुंबई इंडियंस का बड़ा दांव, पाकिस्तान सुपर लीग खत्‍म कर IPL खेलने आ रहा ये तेज गेंदबाज | ipl 2024 mumbai indians replaced luke wood to injured jason behrendorff | Patrika News
क्रिकेट

मुंबई इंडियंस का बड़ा दांव, पाकिस्तान सुपर लीग खत्‍म कर IPL खेलने आ रहा ये तेज गेंदबाज

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने चोटिल तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडार्फ की जगह पाकिस्‍तान सुपर लीग में पेशावर जाल्‍मी के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज ल्‍यूक वुड को अपनी टीम में शामिल किया है। इसकी जानकारी आईपीएल की ओर से दी गई है।

नई दिल्लीMar 19, 2024 / 01:42 pm

lokesh verma

psl_2024_luke_wood.jpg
IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज 22 मार्च शुक्रवार को होने जा रहा है। क्रिकेट के इस सबसे बड़े लीग भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेटर हिस्‍सा लेंगे। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजी टीम अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं, लेकिन कुछ टीमों के लिए खिलाडि़यों की चोट टीमों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। मुंबई इंडियंस के स्‍टार बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडार्फ चोटिल हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम से क्‍लीयरेंस नहीं मिलने के चलते सूर्यकुमार यादव पहला मैच मिस कर सकते हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस ने जेसन बेहरनडार्फ के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है।

दरअसल, मुंबई इंडियंस ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 (PSL 2024) में पेशावर जल्मी के लिए खेलने वाले पेसर ल्यूक वुड को जेसन बेहरनडार्फ की जगह टीम में शामिल किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पीएसएल में बाबर आजम की कप्तानी में खेले और पेशावर जाल्‍मी के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। वुड ने इस दौरान 8.24 की इकॉनमी से कुल 12 विकेट अपने नाम किए।

टी20 के स्पेशलिस्ट पेसर हैं ल्‍यूक वुड

आईपीएल के पांच खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस इस बार हार्दिक पांड्या की अगुवाई में खेलने जा रही है। मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के चोटिल तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडार्फ के रिप्‍लेमेंट के तौर पर ल्यूक वुड को अपने स्‍क्‍वॉड में शामिल किया है। ल्‍यूक वुड इंग्लैंड के लिए अब तक दो एकदिवसीय और पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। उन्हें टी20 का स्पेशलिस्ट पेसर माना जाता है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली का वापसी को लेकर पहला बयान, बोले- मैं क्रिकेट से दूर था, लेकिन…



ल्यूक वुड को 50 लाख रुपये में खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग के मुताबिक, मुंबई इंडियंस से 28 वर्षीय ल्यूक वुड 50 लाख रुपए में जुड़ेंगे। आईपीएल ने जारी बयान में कहा है कि मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए चोटिल जेसन बेहरनडार्फ के स्‍थान पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ल्यूक वुड को अपनी टीम में शामिल किया है। आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरेगी।

यह भी पढ़ें

नवजोत सिंह सिद्धू की Cricket में वापसी, IPL 2024 में दिखेगा कॉमेंट्री का ‘सरदार’

Home / Sports / Cricket News / मुंबई इंडियंस का बड़ा दांव, पाकिस्तान सुपर लीग खत्‍म कर IPL खेलने आ रहा ये तेज गेंदबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो