scriptIPL 2024 Playoffs: RCB और CSK को पहुंचना है प्लेऑफ में तो करना होगा ये काम, आसान नहीं है राह | ipl 2024 playoffs scenarion of csk vs rcb know what if lucknow supergiants and sunrisers hyderabad win their matches | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Playoffs: RCB और CSK को पहुंचना है प्लेऑफ में तो करना होगा ये काम, आसान नहीं है राह

IPL 2024: Chennai Super Kings और Royal Challengers Bengaluru की टीमें IPL 2024 Playoffs की रेस में जरूर शामिल हैं लेकिन अगर रेस में शामिल अन्य दो टीमें अपने अपने मैच जीत लें तो CSK के साथ RCB भी प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।

नई दिल्लीMay 14, 2024 / 10:07 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024 Playoffs Scenario
IPL 2024 Playoffs Scenario: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में 63 मुकाबलों के बाद सिर्फ एक टीम को प्लेऑफ की टिकट मिली है और 3 टीमें अंतिम चार की रेस से बाहर हो चुकी हैं। ऐसे में बची हुई 3 जगहों के लिए 6 टीमें रेस में हैं। इन 6 में से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स पर सबकी नजरे बनी हुई हैं। हालांकि दावा लखनऊ सुपरजायंट्स, दिल्ली और सनराइजर्स हैदराबाद का भी कमजोर नहीं है। राजस्थान रॉयल्स भी प्लेऑफ की रेस में शामिल है और इस टीम का अगले दौर में पहुंचने का रास्था सबसे आसान है। टीम को सिर्फ एक मैच जीतना या ड्रॉ करना है।

RR का IPL Playoffs लगभग पक्का

IPL
राजस्थान रॉयल्स ने बचे हए दो में से एक मैच ड्रॉ या जीत भी लिया तो वे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। जिसके बाद अंतिम 4 में सिर्फ 2 स्थान बच जाएगा। इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें रेस लगाएंगे। हालांकि फैंस की सबसे ज्यादा नजरे चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर टिकी हैं। हालांकि अगर लखनऊ सुपरजायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अपने अपने मुकाबले जीत लें तो ये दोनों टीमें प्लेऑफ से बाहर हो जाएंगी।

RCB की राह सबसे मुश्किल

IPL
चेन्नई सुपर किंग्स को सिर्फ एक मैच खेलना है, जहां उनका मुकाबला 18 मई को बेंगलुरु से होगा। ऐसे में अगर ये मैच चेन्नई जीत जाती है तो वे प्लेऑफ में पहुंचने का दावा मजबूत कर लेगी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सपना टूट जाएगा। अगर ये मैच बेंगलुरु जीत जाती है तो बेंगलुरु और चेन्नई के 14-14 अंक हो जाएंगे और फिर उन्हें दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा। सनराइजर्स हैदराबाद के 12 मैचों में 14 अंक हैं और अगर वे एक भी मैच जीत जाते हैं तो बेंगलुरु बाहर हो जाएगी।

CSK पर भी लटकी तलवार

IPL
अगर हैदराबाद गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स को हरा देती है तो उसके 18 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लेगी। ऐसी स्थिति में बेंगलुरु के साथ चेन्नई के भी प्लेऑफ से बाहर होने की संभावना बढ़ जाएगी। इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के भी 12 मैचों में 12 अंक हैं और अगर वे दिल्ली और मुंबई को हरा देती है तो उसके भी 16 अंक हो जाएंगे फिर रनरेट के हिसाब से फैसला होगा कि चेन्नई अगले दौर में पहुंचेगी या लखनऊ। अगर चेन्नई बेंगलुरु से हार गई तो दोनों टीमों के प्लेऑफ से बाहर होने की संभावना ज्यादा है।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024 Playoffs: RCB और CSK को पहुंचना है प्लेऑफ में तो करना होगा ये काम, आसान नहीं है राह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो