scriptRCB vs PBKS: IPL 2024 में लगातार दूसरा मैच हार जाएगी बेंगलुरु? पंजाब के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड | ipl 2024 rcb vs pbks head to head virat kohli shikhar dhawan | Patrika News
क्रिकेट

RCB vs PBKS: IPL 2024 में लगातार दूसरा मैच हार जाएगी बेंगलुरु? पंजाब के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपनी पहली जीत के इरादे से पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

नई दिल्लीMar 24, 2024 / 07:03 pm

Vivek Kumar Singh

,

,,,

Royal Challengers Bengaluru vs Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के अपने पहले मुकाबले में हार झेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पहली जीत के इरादे से सोमवार को पंजाब किंग्स का सामना करेगी। यह मुकाबला चेन्नस्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। बेंगलुरु की टीम को जहां पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था तो दूसरी ओर पंजाब किंग्स ने दिल्ली को हराकर जीत के साथ अपने शफर की शुरुआत की थी। अब दोनों टीमें सोमवार को शाम 7.30 बजे से चेन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेंगी।
पहले मुकाबले में बेंगलुरु के सभी बिग हिटर्स फ्लॉप हुए थे। अपने घर पर जब पंजाब का सामना करने बेंगलुरु की टीम उतरेगी तो फैंस फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली, ग्लैन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन के बल्ले से बड़ी पारी देखने की उम्मीद कर रहे होंगे। दूसरी ओर पंजाब किंग्स ने दिल्ली के खिलाफ ऑलराउंड खेल के दम पर शानदार जीत हासिल की थी और अब लगातार दूसरी जीत के लिए बेंगलुरु पहुंच चुकी है।
दोनों टीमें स्टार और दिग्गजों से सजी हुई है। आरसीबी के पास जंहा विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लैन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज जैसे स्टार खिलाड़ी हैं तो पंजाब की टीम में अर्शदीप सिंह, शिखर धवन, लियम लिविंगस्टन और सैम करन जैसे धुरंधर हैं। पिछले मुकाबले में सैम करन और लिविंगस्टन ने जो पारी खेली, वैसी ही बेंगलुरू में उनसे उम्मीद है। दूसरी ओर शिखर यहां बड़ी पारी खेल सकते हैं। चलिए जानते हैं कागज पर किसका पलड़ा भारी रहा है।
पंजाब किंग्स और बेंगलुरु की टीमें आईपीएल के इतिहास में 31 बार आमने सामने हो चुकी हैं। बेंगलुरु को 14 मैचों में जीत मिली है तो 17 बार उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ा है। बेंगलुरु का पंजाब के खिलाफ हाई स्कोर 226 रन का है तो पंजाब ने बेंगलुरु के खिलाफ 232 रन बनाए थे। पिछले 4 सीजन में दोनों टीमें 7 बार आमने सामने हो चुकी हैं, जिसमें से बेंगलुरु को सिर्फ 2 बार जीत मिली है और 5 मैच पंजाब के नाम रहे हैं।

Home / Sports / Cricket News / RCB vs PBKS: IPL 2024 में लगातार दूसरा मैच हार जाएगी बेंगलुरु? पंजाब के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो