scriptRR vs LSG: सैमसन की धमाकेदार पारी और फिर बोल्ट की आंधी में उड़ी लखनऊ, इन खिलाड़ियों को रहा बुरा हाल | ipl 2024 rr vs lsg highlights sanju samson trent boult helps rajasthan | Patrika News
क्रिकेट

RR vs LSG: सैमसन की धमाकेदार पारी और फिर बोल्ट की आंधी में उड़ी लखनऊ, इन खिलाड़ियों को रहा बुरा हाल

Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants Highlights: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से हराकर पहली जीत हासिल की।

नई दिल्लीMar 24, 2024 / 08:01 pm

Vivek Kumar Singh

lsg.jpg
RR vs LSG Match Result: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से हरा दिया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 193 रन बनाए। 194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जांयट्स की टीम कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन के अर्धशतक के बावजूद भी 20 रन पीछे रह गई और मुकाबला हार गई। इस जीत के साथ राजस्थान ने अपने आईपीएल 2024 सफर का आगाज किया।
इससे पहले राजस्तान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत की लेकिन दूसरे ओवर में ही बटलर आउट हो गए और 5वें ओवर में जायसवाल भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद रियान पराग और संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 के पार पहुंचाया। संजू ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन पराग 43 रन बनाकर आउट हो गए। पराग ने 29 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 43 रन बनाए।
दूसरी ओर सैमसन जमें रहे और उन्होंने आखिरी ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम को 190 के पार पहुंचा दिया। सैमसन ने 52 गेंदों में 6 छक्कों और 3 चौकों की मदद से नाबाद 82 रन की पारी खेली। लखनऊ की ओर से नवीन उल हाक ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किए तो क्रुणाल पंड्या को कोई सफलता तो नहीं मिली लेकिन वह सबसे किफायती रहे और 4 ओवर में सिर्फ 19 रन खर्च किए।
194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ को पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने झटका दिया और क्विंटन डिकॉक को 4 रन पर पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में बोल्ड ने देवदत्त पडिकल को 0 पर पवेलियन की राह दिखाई। नांद्रे बर्गर ने आयूष बदोनी को आउट कर, चौथे ओवर में लखनऊ का स्कोर 11 पर 3 कर दिया। केएल राहुल के साथ हुड्डा ने छोटी सी साझेदारी की लेकिन वह बी 60 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद निकोलस पूरन के साथ मिलकर राहुल ने स्कोर 140 के पार पहुंचाया लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम की हार तय हो गई और लखनऊ 20 रन से पीछे रह गई।

Home / Sports / Cricket News / RR vs LSG: सैमसन की धमाकेदार पारी और फिर बोल्ट की आंधी में उड़ी लखनऊ, इन खिलाड़ियों को रहा बुरा हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो