scriptRR vs RCB: जयपुर में राजस्थान रॉयल्स की होगी विजय, बेंगलुरु हारेगी लगातार तीसरा मैच? जानें आंकड़े | ipl 2024 rr vs rcb head to head in indian premier league rajasthan roy | Patrika News
क्रिकेट

RR vs RCB: जयपुर में राजस्थान रॉयल्स की होगी विजय, बेंगलुरु हारेगी लगातार तीसरा मैच? जानें आंकड़े

RR vs RCB Head To Head: राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक लगातार तीनों मुकाबले जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं तो बेंगलुरु की टीम 8वें पायदान पर स्थित है।

नई दिल्लीApr 06, 2024 / 04:32 pm

Vivek Kumar Singh

barcbc.jpg
Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru Head To Head: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 19वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। इस मुकाबले में जहां राजस्थान की टीम जीत का चौका लगाना चाहेगी तो बेंगलुरु की टीम हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी। राजस्थान ने अब तक खेले तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की है और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं तो दूसरी ओर बेंगलुरु की टीम 4 में से तीन मैच गंवा चुकी है और 8वें स्थान पर है। आज जयपुर में राजस्थान रॉयल्स की चौथी जीत होगी या बेंगलुरु की हार का सिलसिला टूटेगा।

शानदार फॉर्म में चल रही है राजस्थान रॉयल्स

हालांकि राजस्थान रॉयल्स जिस फॉर्स से गुजर रही है, उसे देखते हुए बेंगलुरु के लिए जीत हासिल करना काफी मुश्किल लग रहा है। टीम किसी एक खिलाड़ी के भरोसे नहीं है और सभी खिलाड़ी अपनी भूमिका को सही तरीके से निभा रहे हैं। दूसरी ओर आक्रामक बल्लेबाजों से सजी बेंगलुरु की बल्लेबाजी लाइन अप एक मैच को छोड़ दें तो बाकी तीनों मैच में फ्लॉप रही है। बल्लेबाज एक साथ मिलकर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और गेंदबाजी तो बेंगलुरु की कमजोर की कड़ी हमेशा से ही रही है।

पिछले 10 में से 7 मैच हारी है राजस्थान

ऐसे में बेंगलुरु के लिए इन फॉर्म राजस्थान रॉयल्स को हराना आसान नहीं होगा। हालांकि आंकड़े राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैं। पिछले 10 मुकाबलों में राजस्थान को सिर्फ 3 में जीत मिली है तो बेंगलुरु ने 7 मैच जीते हैं। दोनों टीमें अब तक 30 बार आमने सामने हुई हैं और 15 में बेंगलुरु ने जीत हासिल की है तो 12 में राजस्थान को जीत मिली है। मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा, ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम को घरेलू मैदान पर सपोटर्स का भी फायदा मिलेगा।

Home / Sports / Cricket News / RR vs RCB: जयपुर में राजस्थान रॉयल्स की होगी विजय, बेंगलुरु हारेगी लगातार तीसरा मैच? जानें आंकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो