scriptIPL 2024: व्यूअरशिप का रिकॉर्ड टूटा, 16.8 करोड़ लोगों ने देखा CSK और RCB का पहला मुक़ाबला | IPL 2024: Viewership record broken, 16.8 crore people watched the first match of CSK and RCB | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: व्यूअरशिप का रिकॉर्ड टूटा, 16.8 करोड़ लोगों ने देखा CSK और RCB का पहला मुक़ाबला

आईपीएल के 17वें सीजन के शुरुआती दिन 16.8 करोड़ दर्शकों के साथ रिकॉर्ड तोड़ टीवी दर्शकों की संख्या रही। लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 04:03 pm

Siddharth Rai

ipl.png

IPL 2024 , Record-Breaking Viewership: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का पहला मुक़ाबला पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच खेला गया था। इस मुक़ाबले में रिकॉर्ड व्यूअरशिप देखने को मिली है। आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया।

इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए।

सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: व्यूअरशिप का रिकॉर्ड टूटा, 16.8 करोड़ लोगों ने देखा CSK और RCB का पहला मुक़ाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो