scriptIPL 2025 के मेगा ऑक्‍शन से पहले फ्रेंचाइजी 4 से ज्‍यादा खिलाड़ी कर सकेंगी रिटेन! सामने आया बड़ा अपडेट | ipl franchises will be able to retain more players before ipl 2025 mega auction report | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2025 के मेगा ऑक्‍शन से पहले फ्रेंचाइजी 4 से ज्‍यादा खिलाड़ी कर सकेंगी रिटेन! सामने आया बड़ा अपडेट

IPL 2025 के Mega Auction से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी 4 की जगह ज्‍यादा खिलाड़ियों की रिटेन कर सकेंगी, ताकि टीम के कोर को टूटने से बचाया जा सके। एक रिपोर्ट में बीसीसीआई सूत्र ने इसकी जानकारी दी है। माना जा रहा है कि इस पर जल्‍द ही फैसला लिया जाएगा।

नई दिल्लीApr 10, 2024 / 12:42 pm

lokesh verma

ipl_2025_mega_auction.jpg
IPL 2025 के Mega Auction से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी 4 की जगह ज्‍यादा खिलाड़ियों की रिटेन कर सकेंगी, ताकि टीम के कोर को टूटने से बचाया जा सके। एक रिपोर्ट में बीसीसीआई सूत्र ने इसकी जानकारी दी है। माना जा रहा है कि इस पर फैसला 16 अप्रैल को होने वाली फ्रेंचाइजी की बैठक में लिया जाएगा, जिसमें सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों को आमंत्रित किया गया है। इस बात की ज्‍यादा संभावना है कि खिलाड़ियों की रिटेन संख्या को डबल किया जाएगा। अधिकांश फ्रेंचाइजी टीम के कोर का टूटने से बचाने के लिए इस प्रावधान के पक्ष में हैं। आइये जानते रिपोर्ट में बीसीसीआई सूत्र के हवाले से क्‍या जानकारी दी गई है?

मेगा नीलामी से पहले 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का है नियम

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए खिलाड़ियों की मेगा नीलामी की गई थी। उससे पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमों के पास ज्‍यादा से ज्‍यादा 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का ऑप्‍शन था। अब बीसीसीआई ने अगले सीजन यानी आईपीएल 2025 के लिए खिलाड़ियों की मेगा नीलामी की घोषणा कर दी है, लेकिन अब खिलाड़ियों की रिटेंशन पालिसी के बदलने की संभावना है।

अधिकांश फ्रेंचाइजी 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने के पक्ष में

दरअसल, बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से टीओआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल चीजें शुरुआती चरण में हैं। बीसीसीआई आईपीएल को आगे बढ़ाने के लिए सिफारिशें मांग रहा है। इसका प्रमुख कारण प्लेयर रिटेंशन है। अनौपचारिक चर्चाओं के मुताबिक, आईपीएल की मौजूदा अधिकांश फ्रेंचाइजी टीम मेगा ऑक्‍शन से पहले करीब आठ खिलाड़ियों को रिटेन करने की पक्षधर हैं।

यह भी पढ़ें

जयपुर में आज गुजराती करेंगे कमाल या फिर राजस्थानी मचाएंगे धमाल, जानें पिच रिपोर्ट



‘टीम का कोर टूटा तो इसका कोई मतलब नहीं रहेगा’

बीसीसीआई सूत्र ने आगे कहा कि कुछ लोग मानते हैं कि अगर टीम का कोर ही इतनी बार टूटेगा तो इसका कोई मतलब नहीं रह जाएगा। फ्रेंचाइजियों का मानना है कि कोर टीम के बड़े हिस्से को बचाए रखने की गुंजाइश होनी चाहिए। हालांकि इस सुझाव पर कुछ आपत्तियां भी हैं। उन्‍होंने कहा कि अभी आरटीएम या विदेशी प्रतिधारण पर सीमा को लेकर कोई विशेष चर्चा नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें

RIP पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट… पाक की टी20 टीम के ऐलान के बाद मचा घमासान

Home / Sports / Cricket News / IPL 2025 के मेगा ऑक्‍शन से पहले फ्रेंचाइजी 4 से ज्‍यादा खिलाड़ी कर सकेंगी रिटेन! सामने आया बड़ा अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो