scriptIshant Sharma ने किया बड़ा खुलासा, विंडीज दौरे पर बालकनी से कूदने वाले थे KL Rahul! | Ishant Sharma remembers his batting on the last year Windies tour | Patrika News

Ishant Sharma ने किया बड़ा खुलासा, विंडीज दौरे पर बालकनी से कूदने वाले थे KL Rahul!

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2020 05:04:00 pm

Submitted by:

Mazkoor

पिछले साल Windies Tour पर दूसरे टेस्ट में Ishant Sharma ने 80 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 7 बार गेंद सीमारेखा पार पहुंचाई थी।

KL Rahul

KL Rahul

नई दिल्‍ली : टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने पिछले साल विश्व कप के बाद हुए भारत के विंडीज दौरे को याद किया। गेंदबाजी के लिए विख्यात ईशांत ने इस टेस्ट सीरीज में बल्ले से भी ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। उन्होंने पिछले साल हुए विंडीज दौरे (Windies Tour) के एक टेस्ट को याद करते हुए कहा कि टीम इंडिया (Team INdia) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने उन्‍हें खुद से ज्‍यादा रन बनाने की चुनौती दी थी। लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने ईशांत से कहा था कि वह अगर उनसे ज्यादा रन बना लेते हैं तो ईशांत जो कहेंगे वह सबकुछ करेंगे। ईशांत ने यह बातें मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन में बात करते हुए कही।

Mahendra Singh Dhoni के संन्यास की खबर पर भड़कीं Sakshi, बोलीं- धोनी को है क्रिकेट से प्यार

राहुल सिर्फ 13 रन बना पाए थे

ईशांत ने बताया कि पिछले साल अगस्‍त में भारत-विंडीज के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच के दौरान पहली पारी में राहुल ने उन्‍हें चुनौती दी थी कि अगर उन्होंने राहुल से ज्यादा रन बना लिए तो वह सबकुछ करेंगे, जो ईशांत कहेंगे। बता दें कि इस मैच की पहली पारी में राहुल सिर्फ 13 रन ही बना कर आउट हो गए थे, जबकि इस मैच में ईशांत शर्मा ने 80 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने सात बार गेंद को सीमारेखा पार पहुंचाया था।

ईशांत के अर्धशतक पर पूरी टीम आ गई थी बालकनी पर

बता दें कि उस टेस्ट मैच का हिस्सा मयंक अग्रवाल भी थे। उन्होंने पूछा कि उस टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाने के बाद उन्‍हें कैसा महसूस हुआ था। इस मैच में ईशांत ने जैसे ही अर्धशतक जड़ा था, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत टीम के सभी सदस्य बालकनी में आ गए थे। ईशांत ने कहा कि मेरी या अन्य किसी की प्रतिक्रिया भूल जाओ। सिर्फ केएल राहुल से पूछो कि उनके अर्धशतक जड़ने के बाद वह कैसा महसूस कर रहे थे। ईशांत ने कहा कि राहुल का कहना था कि वे लोग सोच रहे थे कि ईशांत ने कहीं शतक जड़ दिया तो उन्हें बालकनी से कूदना पड़ जाएगा।

Yuvraj Singh ने Sachin Tendulkar को दिया किचन चैलेंज, आंख पर काली पट्‌टी बांध करना होगा पूरा, देखें Video

राहुल को दी बल्‍लेबाजी की सलाह, तो बोले जान मत खा

ईशांत शर्मा ने बताया कि अपनी पारी खत्म करने के बाद उन्होंने लोकेश राहुल को कुछ बल्‍लेबाजी टिप्‍स दिए थे। इसके बाद राहुल ने कहा कि बंद करो भाई, आपने अर्धशतक लगाया है और अब मेरी जान खा रहे हैं। ईशांत ने कहा कि बल्लेबाजी के दौरान पहली बार उनके ग्लव्ज गीले हुए थे। इसके बाद राहुल ने उन्हें अपने नए ग्‍लव्‍ज दिए, जिसे पहन कर बल्‍लेबाजी करते हुए उन्होंने अर्धशतक पूरा किया। इस पर राहुल ने कहा था कि उन्‍हें भी यही ग्‍लव्‍ज पहनकर बल्‍लेबाजी करनी चाहिए थी। फिर वह भी पचास बना सकते थे।

ईशांत ने यह भी कहा कि इस मैच में उन्होंने पहली बार चेतेश्‍वर पुजारा को गुस्‍से में देखा था। पुजारा इस पारी में कुछ खास किए बिना प्वाइंट पर कैच आउट होकर पैवेलियन लौट आए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो