scriptIND vs IRE: बुमराह आज एक खिलाड़ी को बाहर कर इस धाकड़ ऑलराउंडर का करा सकते हैं डेब्‍यू, जानें प्‍लेइंग 11 | jasprit bumrah captaincy washington sundar may out shahbaz ahmed ind vs ire 2nd t20 playing 11 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs IRE: बुमराह आज एक खिलाड़ी को बाहर कर इस धाकड़ ऑलराउंडर का करा सकते हैं डेब्‍यू, जानें प्‍लेइंग 11

IND vs IRE 2nd T20 Playing 11 : भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार 20 अगस्‍त को खेला जाएगा। बुमराह आज कड़ा फैसला लेते हुए एक खिलाड़ी को बाहर कर एक युवा खिलाड़ी का डेब्‍यू करा सकते हैं। आइये मैच से पहले जानते हैं कि भारत की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है?

नई दिल्लीAug 20, 2023 / 09:38 am

lokesh verma

new-team-india.jpg

IND vs IRE: बुमराह आज एक खिलाड़ी को बाहर कर इस धाकड़ ऑलराउंडर का करा सकते हैं डेब्‍यू, जानें प्‍लेइंग 11

IND vs IRE 2nd T20 Playing 11 : भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार 20 अगस्‍त को खेला जाएगा। पॉल स्टर्लिंग की अगुवाई में आयरलैंड की टीम पलटवार के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। वहीं, टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह की कप्‍तानी में इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी। फिलहाल इस सीरीज में भारत के पास 1-0 से बढ़त है। बुमराह इस मुकाबले में बदलाव का फैसला लेकर एक युवा खिलाड़ी का डेब्‍यू करा सकते हैं। आइये जानते हैं आज के मैच में बुमराह प्‍लेइंग इलेवन में कौन से बदलाव के साथ उतर सकते हैं।

डबलिन में खेला गया सीरीज का पहला वर्षा बाधित मुकाबला डकवर्थ लुईस नियम के तहत महज 2 रन से जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। आज सीरीज का दूसरा टी20 भी डबलिन में ही खेला जाएगा। इस मैच के लिए बुमराह प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव करते हुए एक खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं, जो पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाया था।

सुंदर ने बेहद साधारण प्रदर्शन किया

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में वॉशिंगटन सुंदर ने बेहद साधारण प्रदर्शन किया था। वॉशिंगटन सुंदर ने 3 ओवर 19 रन दिए थे और वह कोई विकेट भी हासिल नहीं कर सके थे। जबकि बुमराह, रवि बिश्‍नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने 2-2 विकेट झटके थे। ऐसे में आज सुंदर को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर एक युवा खिलाड़ी को आजमाया जा सकता है।

शाहबाज कर सकते हैं डेब्‍यू

टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में शाहबाज अहमद को मौका मिल सकता है। शाहबाज भी ऑलराउंडर हैं। शाहबाज बाएं हाथ से बल्लेबाजी के साथ लेफ्ट आर्म स्पिनर भी है। 28 वर्षीय शाहबाज अहमद को अभी तक टी20 इंटरनेशनल में डेब्‍यू करने का मौका नहीं मिला है। उन्होंने भारत के लिए 3 वनडे में 3 ही विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, प्रथम श्रेणी में उन्होंने 28 मैचों में 87 विकेट चटकाए हैं।

भारत की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर/शाहबाज अहमद, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (कप्‍तान), रवि बिश्नोई।

Home / Sports / Cricket News / IND vs IRE: बुमराह आज एक खिलाड़ी को बाहर कर इस धाकड़ ऑलराउंडर का करा सकते हैं डेब्‍यू, जानें प्‍लेइंग 11

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो