scriptबुमराह ने कहा, विश्व कप में अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जंग होगी और रोचक, विकेट हो रहे हैं स्लो | Jasprit Bumrah said wickets are getting slow in World Cup | Patrika News
क्रिकेट

बुमराह ने कहा, विश्व कप में अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जंग होगी और रोचक, विकेट हो रहे हैं स्लो

Jasprit Bumrah आठ मैचों में ले चुके हैं 17 विकेट
World Cup में विकेट लेने के मामले में हैं तीसरे स्थान पर

नई दिल्लीJul 08, 2019 / 05:53 pm

Mazkoor

jasprit_bumrah.jpg

मैनचेस्टर : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) में होने वाले सेमीफाइनल और फाइनल मैच गेंदबाजों और बल्लेबाजों की परीक्षा ले सकते हैं। ऐसा मानना है, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के नंबर वन तेज गेंबाज जसप्रीत बुमराह का। उनके मुताबिक अब इंग्लैंड के विकेट काफी तेजी से स्लो होते जा रहे हैं और ऐसे में बल्लेबाजों के लिए स्ट्रोक खेलना और गेंदबाजों के लिए लय में बने रहना काफी मुश्किल हो सकता है। बुमराह ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत में विकेट जितने तेज थे, अब वह उतने तेज नहीं रह गए हैं और हर दिन धीमे होते जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस आधार पर भारतीय थिंक टैंक ने श्रीलंका (Sri Lanka cricket team) के खिलाफ आखिरी मैच में विकेट के जितना धीमा होने की उम्मीद की थी, वह उतना नहीं हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि संभव है कि किसी दिन कोई बल्लेबाज तेजी से रन बना ले, लेकिन इसका पूरा श्रेय उस बल्लेबाज को देना होगा।

रन बनाना आसान नहीं रह गया : बुमराह

विश्व कप शुरू होने से यह माना जा रहा था कि इस बार बल्लेबाजों का बोलबाला रहेगा, लेकिन अब तक हुए मुकाबलों में मामला बराबरी पर रहा है। कई बल्लेबाजों ने अपना प्रभुत्व दर्शाया है तो वहीं अच्छे गेंदबाजों का भी जलवा रहा है। इस वजह से पूरे विश्व कप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बीच रोचक जंग देखने को मिली है। ऐसे में बुमराह का अब यह मानना है कि आने वाले समय में विकेट और धीमे हो जाएंगे तो जाहिर है कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी।

भारतीय गेंदबाज चुनौती लेने को तैयार : बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि हालांकि इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी समस्या आने वाली है, लेकिन भारतीय तेज आक्रमण पंक्ति धीमी पिच पर भी अपनी भूमिका का निर्वहन करने को तैयार है। हर कोई अपनी जिम्मेदारी ले रहा है और अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश कर रहा है। टीम को इस बात की खुशी है कि हर गेंदबाज अपना योगदान दे रहा है। इस टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और यहां तक मैंने भी विकेट लिए हैं। यह टीम के लिए सकारात्मक संकेत है। हमारे बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और इसका फायदा हमें सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में मिलेगा। बता दें कि जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट में अब तक अपने आठ मुकाबलों में 17 विकेट ले चुके हैं। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।

वार्नर के शतक पर भारी पड़ी डु प्लेसिस की सेंचुरी, दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराया

team india

सभी भारतीय खिलाड़ी हैं फिट

भारतीय क्रिकेट टीम को पहले सेमीफाइनल में नौ जुलाई को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले के लिए पूरी भारतीय टीम फिट है और किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की कोई खबर नहीं है।

Home / Sports / Cricket News / बुमराह ने कहा, विश्व कप में अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जंग होगी और रोचक, विकेट हो रहे हैं स्लो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो