श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी सनथ जयासुंदरा पर लगा 7 साल का प्रतिबंध

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयासुंदरा पर आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत सभी प्रकार के क्रिकेट से सात साल का प्रतिबंध लगा है।

 

By: भूप सिंह

Published: 05 Jul 2021, 08:20 PM IST

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट के पूर्व परफॉरमेंस विशलेषक सनथ जयासुंदरा पर आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत सभी प्रकार के क्रिकेट से सात साल का प्रतिबंध लगा है। आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने जयासुंदरा को भ्रष्टाचार रोधी संहिता का दोषी पाया। उनपर प्रतिबंध 11 मई 2019 से लागू होगा जब उन्हें प्रारंभिक तौर पर निलंबित किया गया था सुनवाई और बहस के बाद ट्रिब्यूनल ने जयासुंदरा को आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता की धारा 2.1.3 और 2.4.7 का दोषी पाया।

यह खबर भी पढ़ें:—धवन के लिए श्रीलंका का दौरा अहम, लक्ष्मण ने बताया कारण

मंत्री को रिश्वत देने का लगा आरोप
आईसीसी इंटिग्रिटी यूनिट के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा,‘एक मंत्री को रिश्वत देने का जयासुंदरा का प्रयास एक गंभीर अपराध है। इसके अलावा अपने ट्रैक को छिपाने और गलती पर पछतावा नहीं होना काफी निराशाजनक है।’ उन्होंने कहा, ‘हम हमारे खेल में भ्रष्ट आचरण को हम सहन नहीं करेंगे और मेरी टीम इस तरह के व्यवहार को रोकने के लिए अथक प्रयास करेगी।’

यह खबर भी पढ़ें:—BCCI ने घरेलू सत्र के शेड्यूल की घोषणा, खेले जाएंगे कुल 2127 मैच

भनुका राजपक्षा पर लगा 2 साल का बैन
टीम इंडिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी पर 1 साल का बैन लगाया गया है। श्रीलंका बोर्ड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज भनुका राजपक्षा (Bhanuka Rajapaksha) को सभी तरह की क्रिकेट से एक साल के लिए बैन कर दिया है। साथ ही 3.71 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हालांकि उनके बैन को दो साल के लिए सस्पेंड किया गया है। इसका मतलब है कि वे तुरंत प्रभाव से बैन नहीं होंगे। उनका प्रतिबंध आने वाले समय में लागू होगा। इसके चलते भनुका राजपक्षा को भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ट्रेनिंग स्क्वॉड में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि उन्हें टीम में भी लिया जा सकता है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned