scriptसीरीज में 1-0 से पीछे इंग्लैंड को झटका, Jofra Archer बाहर | jofra archer has been left out of 2nd test | Patrika News
क्रिकेट

सीरीज में 1-0 से पीछे इंग्लैंड को झटका, Jofra Archer बाहर

England Cricket Team के स्टार तेज गेंदबाज Jofra Archer Bio Secure Protocol तोड़ने के कारण बाहर हो गए हैं। वहीं बारिश के कारण पहला टेस्ट शुरू होने में देर हो रही है।

नई दिल्लीJul 16, 2020 / 05:38 pm

Mazkoor

jofra archer has been left out of 2nd test

jofra archer has been left out of 2nd test

मैनचेस्टर : इंग्लैंड क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (England vs West Indies) के बीच खेला जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले उसके स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बायो सिक्योर प्रोटोकॉल (Bio Secure Protocol) तोड़ने के कारण बाहर हो गए हैं। बता दें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार 16 जुलाई से पहला टेस्ट खेला जाना है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई से साउथेम्पटन में खेला गया था। इस मैच को जीतकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। पहले मैच में नियमित कप्तान जो रूट (Joe Root) की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टीम की कमान संभाली थी। हालांकि दूसरे मैच के लिए रूट की वापसी हो गई है। इंग्लैंड के समर्थकों को उम्मीद है कि रूट की वापसी से टीम की किस्मत बदलेगी और इंग्लैंड जीत की राह पर लौट आएगा। लेकिन आर्चर के टीम से बाहर होने से इंग्लैंड की उम्मीदों को गहरा झटका लग सकता है।

दुबई में होगी Team India की ट्रेनिंग, BCCI इन देशों में IPL कराने पर कर रही है विचार

बायो सिक्योर माहौल में खेली जा रही है सीरीज

कोविड-19 महामारी (Covid-19) के कारण यह टेस्ट सीरीज बायो सिक्योर एन्वॉयर्नमेंट में खेली जा रही है। इस सीरीज के लिए स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं के मद्देनजर दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग से प्रोटोकॉल बनाए गए थे। यह प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण जोफ्रा आर्चर को अब पांच दिन तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद उनका दो बार कोरोना वायरस (Coronavirus) का टेस्ट होगा। हालांकि जोफ्रा आर्चर ने प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए माफी मांग ली है।

Ben Stokes ने पहली ही गेंद से Jermaine Blackwood के खिलाफ शुरू कर दी थी स्लेजिंग

इस कारण टीम से आर्चर हुए बाहर

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मुताबिक जोफ्रा आर्चर ने कोई बड़ी गलती नहीं की है। वह किसी रात की पार्टी में शामिल नहीं हुए थे। वह साउथेम्पटन से मैनचेस्टर की यात्रा में वह ब्रिस्टन स्थित अपने घर में रुके थे। ईसीबी ने बताया कि आर्चर ने अपनी माफी में कहा है कि उन्होंने न सिर्फ खुद को, बल्कि पूरी टीम और मैनेजमेंट को खतरे में डाला है। उन्होंने जो भी किया है, वह इसकी भरपाई करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी लोगों से माफी मांगते हैं। दूसरे टेस्ट से बाहर होना बेहद निराशाजनक है।

Home / Sports / Cricket News / सीरीज में 1-0 से पीछे इंग्लैंड को झटका, Jofra Archer बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो