scriptमहेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिग्गज कपिल देव ने कही बड़ी बात | Kapil Dev's big statement about Mahendra Singh Dhoni | Patrika News
क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिग्गज कपिल देव ने कही बड़ी बात

Mahendra Singh Dhoni के सेना के साथ वक्त बिताने की हो रही तारीफ।
पूर्व क्रिकेटर Kapil Dev और Gautam Gambhir ने की धोनी की तारीफ।

Jul 26, 2019 / 02:18 pm

Manoj Sharma Sports

kapil_dev_cricket.jpg

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के सदस्य महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) के सेना के साथ दो महीने बिताने के फैसले की चारों ओर प्रशंसा हो रही है। विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ( Kapil Dev ) और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ( gautam gambhir ) ने भी इस बात को लेकर धोनी की तारीफ की है।

विश्व कप के बाद धोनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) को बता दिया था कि वह सेना के साथ समय बिताने के लिए क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लेंगे। इसी कारण धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया।

यह भी पढ़ेंः

महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की ट्रेनिंग, 31 जुलाई से कश्मीर में होगी पोस्टिंग, पट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की रहेगी ड्यूटी

कपिल देव ने कहा, “धोनी ने जो किया है, वो बड़ा फैसला है। इससे देश का युवा प्रेरित होगा। मुझे लगता है कि देश के युवाओं को कुछ समय सेना में जरूर बिताना चाहिए, जिससे देश का भला हो सके और युवाओं को नई सीख मिल सके।”

गौतम गंभीर पहले कई बार यह कह चुके हैं कि धोनी को सेना की वर्दी तभी पहननी चाहिए जब वह सेना के लिए कुछ करें, लेकिन अब गंभीर ने धोनी के सेना के साथ समय बिताने के कदम को ऐतिहासिक बताया है।

यह भी पढ़ेंः

कैसा है विराट और रोहित का रिश्ता? टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने किया खुलासा

गंभीर ने कहा, “धोनी का यह कदम कमाल का है। मैंने पहले कई बार कहा है कि धोनी को सेना की वर्दी तभी पहननी चाहिए जब वो सेना के लिए कुछ करें और अब धोनी ने सेना के साथ समय बिताने का फैसला किया है।”

गंभीर ने कहा, “इससे पता चलता है कि वह सेना के प्रति कितने समर्पित और गंभीर हैं। धोनी का यह कदम देश के कई युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा और युवा सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित होंगे।”

Home / Sports / Cricket News / महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिग्गज कपिल देव ने कही बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो