scriptमहेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की ट्रेनिंग, 31 जुलाई से कश्मीर में होगी पोस्टिंग, पट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की रहेगी ड्यूटी | Mahendra Singh Dhoni start the training with parachute regiment | Patrika News

महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की ट्रेनिंग, 31 जुलाई से कश्मीर में होगी पोस्टिंग, पट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की रहेगी ड्यूटी

Published: Jul 25, 2019 03:15:40 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

Mahendra Singh Dhoni ने भारतीय सेना की पैराशूट रेजिमेंट के साथ दो महीने की ट्रेंनिग शुरू कर दी। इसके अलावा धोनी 31 जुलाई से कश्मीर में तैनात होंगे।

MS Dhoni in Army dress

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के सदस्य महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh dhoni ) ने भारतीय सेना ( Indian army ) की पैराशूट रेजिमेंट के साथ दो महीने की ट्रेंनिग शुरू कर दी है।

ट्रेनिंग के बाद महेंद्र सिंह धोनी 31 जुलाई को 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) जॉइन करेंगे और 15 अगस्त तक काम करेंगे। वह 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) के साथ जुड़ जाएंगे। यह यूनिट कश्मीर में है और विक्टर फोर्स का हिस्सा है।

धोनी बुधवार को पैराशूट रेजिमेंट की बटालियन में शामिल हुए, जिसका हेडक्वार्टर बेंगलुरू में है। आपको बता दें कि धोनी लंबे समय से इस बारे में विचार कर रहे थे।

पत्रिका की ख़बर पर लगी मुहर, पढ़ें- कैसे रवि शास्त्री को फायदा पहुंचाने के लिए BCCI कर रहा नौटंकी

धोनी से जुड़े एक सूत्र ने बताया, “जैसे धोनी भारतीय क्रिकेट के महानतम सेवकों में से एक हैं, वैसे ही सेना के लिए उनका प्यार भी जगजाहिर है। वह लंबे समय से अपनी रेजिमेंट के साथ समय बिताने के बारे में सोच रहे थे लेकिन क्रिकेट के कारण वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे।”

उन्होंने कहा, “इससे युवाओं में सेना को लेकर जागरुकता फैलेगी और यही धोनी चाहते हैं।”

38 वषीय धोनी पैराशूट रेजिमेंट (106 पैरा टीए बटालियन) की प्रादेशिक सेना इकाई में लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर कार्यरत हैं।

कभी नंबर वन रहा ये गेंदबाज, पहले गया ‘जेल’ फिर मिली ‘बेल’ और अब छोड़ेंगे ‘खेल’

उन्हें भारतीय सेना ने 2011 में यह सम्मान दिया था। इसके अलावा, अभिनव बिंद्रा और दीपक राव को भी यह सम्मान दिया गया था।

धोनी 2015 में एक क्वालीफाइड पैराट्रपर बने। उन्होंने आगरा स्थित ट्रेनिंग कैम्प में ट्रेनिंग के रूप में आर्मी के विमान से पांच बार पैराशूट के साथ कूद लगाई।

इससे पहले, धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो