scriptकभी नंबर वन रहा ये गेंदबाज, पहले गया ‘जेल’ फिर मिली ‘बेल’ और अब छोड़ेंगे ‘खेल’ | Nuwan Kulasekara announces retirement from international cricket | Patrika News

कभी नंबर वन रहा ये गेंदबाज, पहले गया ‘जेल’ फिर मिली ‘बेल’ और अब छोड़ेंगे ‘खेल’

Published: Jul 24, 2019 04:08:39 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

Nuwan Kulasekara ने की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा।
एक दिन पूर्व ही तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी की थी संन्यास की घोषणा।

Nuwan Kulsekara

श्रीलंका। श्रीलंकन तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा ( Nuwan Kulsekara ) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। दाएं हाथ के 37 वर्षीय तेज गेंदबाज कुलसेकरा ने पिछले दो साल से कोई मैच नहीं खेला था।

नुवान कुलसेकरा ने जुलाई 2017 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच (वनडे) खेला था। इसके बाद वे कभी टीम में जगह नहीं बना सके। नेशनल टीम में वापसी के सभी रास्ते बंद होते देख आखिरकार उन्होंने संन्यास का निर्णय लिया।

21 की उम्र में रखा था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम-

नुवान काफी प्रतिभाशाली गेंदबाजों में से एक माने जाते रहे हैं। उन्होंने साल 2003 में 21 साल की उम्र अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। यह एक वनडे मैच था जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में उन्होंने 19 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ेंः हरभजन सिंह को नहीं मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न, ये वजह आ रही सामने..

जेल जाने पर बिगड़ा खेल-

नुवान कुलसेकरा की जिन्दगी में बड़ा झटका उस समय लगा जब उन्हें सड़क दुर्घटना के एक मामले में जेल तक जाना पड़ा। हालांकि, बाद में उन्हें बेल मिल गई, लेकिन यहीं से उनके करियर में गिरावट आनी शुरू हो गई।

आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन तक भी पहुंचे कुलसेकरा-

नुवान कुलसेकरा के करियर में बड़ी उपलब्धि यह भी रही कि वे आइसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन की पोजिशन तक पहुंचे। इसके अलावा साल 2009 में वे आईसीसी की वर्ल्ड वनडे टीम में भी जगह बनाने में कामयाब रहे थे।

यह भी पढ़ेंः क्या सच में भारतीय क्रिकेटरों के बीच है मतभेद!

नुवान कुलसेकरा का क्रिकेट करियरः

टेस्टः

मैच- 21

विकेट- 48

वनडेः

मैच- 184

विकेट- 199

टी-20:

मैच- 58

विकेट- 66

आपको बता दें कि एक दिन पूर्व ही श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो