scriptविराट कोहली के प्रस्ताव के समर्थन में आए अनिल कुंबले, पांच टेस्ट सेंटर का किया समर्थन | Kumble comes in support of Kohli supports five test centers | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली के प्रस्ताव के समर्थन में आए अनिल कुंबले, पांच टेस्ट सेंटर का किया समर्थन

अनिल कुंबले को विराट कोहली की वजह से ही टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद छोड़ना पड़ा था। इसके बावजूद उन्होंने विराट के प्रस्ताव का समर्थन किया।

Oct 28, 2019 / 05:12 pm

Mazkoor

anil kumble virat kohli

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने देश में पांच टेस्ट सेंटर की वकालत की थी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्टेडियम में आकर मैच देखने के लिए प्रेरित किया जा सके। बता दें कि रांची टेस्ट मैच में बहुत कम दर्शकों की संख्या देखकर हताश विराट कोहली ने यह बयान दिया था। उनके इस बयान का समर्थन पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के कोच रह चुके अनिल कुंबले ने भी किया है। बता दें कि 2017 में अनिल कुंबले को विराट कोहली से तकरार के कारण ही टीम इंडिया का कोच पद छोड़ना पड़ा था।

देश-विदेश में कई जगह चल रही है धोनी की क्रिकेट अकादमी, अब गृहनगर में खोलने की योजना

कुंबले भी मानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा

अनिल कुंबले इस बात से पूरी सहमत नजर आए कि विराट कोहली के इस प्रस्ताव से टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें भी लगता है कि निश्चित रूप से टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने का यह एक तरीका है। टेस्ट मैचों को कुछ सेंटरों तक सीमित किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ट मैच के समय को चुनना भी अहम है। हम जानते हैं कि त्योहारों के समय में पोंगल के दौरान टेस्ट मैच चेन्नई में होते थे। उसी तरह सत्र की शुरूआत के समय में दिल्ली और बेंगलूरु में टेस्ट मैच होते थे। मुंबई और कोलकाता में भी टेस्ट मैच होते थे।

लोगों को पहले से पता होना चाहिए यहां टेस्ट मैच होंगे

कुंबले ने कहा कि उन्हें लगता है कि टेस्ट क्रिकेट के लिए इन सेंटरों को बढ़ावा देना जरूरी है, ताकि लोगों को पहले से पता हो कि ये-ये टेस्ट सेंटर हैं। इससे लोगों को सीजन के शुरू में ही पता चल जाएगा कि यहां टेस्ट मैच होने हैं, ताकि आप टेस्ट क्रिकेट के लिए टिकट बेच सकें और यह सुनिश्चित कर सकें कि ज्यादा से ज्यादा दर्शक मैच देखने आएं।

कोलकाता टेस्ट हो सकता है डे-नाइट, बीसीसीआई ने बांग्लादेश को दिया प्रस्ताव

रांची टेस्ट में आए दर्शकों से खुश नहीं थे कोहली

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच झारखंड की राजधानी रांची में हुआ था। इस मैच को भारत ने एक पारी और 212 रनों जीता था, लेकिन इसके बावजूद स्टेडियम में काफी कम दर्शक आए थे। 40 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम में 1500 के आसपास दर्शक थे। इस पर निराशा जाहिर करते हुए कोहली ने कहा था कि देश में पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए। उन्होंने कहा था कि उनके विचार से हमारे पास टेस्ट मैच खेलने के पांच मुख्य सेंटर होने चाहिए। जो भी टीम भारत में टेस्ट मैच खेलने आए, उसे यह पता हो कि इन पांच टेस्ट सेंटरों पर ही मैच होने वाला है।

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली के प्रस्ताव के समर्थन में आए अनिल कुंबले, पांच टेस्ट सेंटर का किया समर्थन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो