scriptदेश-विदेश में कई जगह चल रही है धोनी की क्रिकेट अकादमी, अब गृहनगर में खोलने की योजना | Dhonis cricket academy is running in many places | Patrika News
क्रिकेट

देश-विदेश में कई जगह चल रही है धोनी की क्रिकेट अकादमी, अब गृहनगर में खोलने की योजना

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने यह कहकर कि वह अब महेंद्र सिंह धोनी से आगे देख रहे हैं, इन कयासों को फिर से बल दे दिया है कि वह जल्द संन्यास ले सकते हैं।

Oct 27, 2019 / 07:53 pm

Mazkoor

mahendra singh dhoni

रांची : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले से ही महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट को लेकर अटकलें लग रही है। इस कारण वह अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बीच 24 अक्टूबर को बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता ने यह कहकर की वह महेंद्र सिंह धोनी से आगे बढ़ चुके हैं, इस चर्चा को और हवा दे दी। अब खबर आ रही है कि महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास लेने के बाद अपनी दूसरी पारी बतौर कोच शुरू करेंगे और वह इसकी तैयारी कर रहे हैं।

एक साथ तीन गेंदबाजों पर आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई, संदिग्ध एक्शन के कारण लगाया प्रतिबंध

रांची में क्रिकेट अकादमी खोलेंगे

खबर है कि महेंद्र सिंह धोनी रांची में क्रिकेट अकादमी खोलने की योजना पर काम कर रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो वह शहर के युवाओं को क्रिकेट का गुर सिखाना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि धोनी अपने बचपन के दोस्त मिहिर दिवाकर के साथ यह काम करेंगे।

स्कूल के साथ जुड़ने की भी है योजना

धोनी के दोस्त दिवाकर एक कंपनी पहले से चलाते हैं। वह कंपनी क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए रांची में जमीन ढूंढ़ रही है। सबकुछ योजनानुसार रहा तो एक-दो साल में रांची में धोनी की क्रिकेट अकादमी शुरू हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक धोनी की अकादमी किसी स्कूल के साथ भी जुड़ेगी, ताकि वहां के बच्चे इस एकेडमी में ट्रेनिंग ले सकें।

कुंबले बोले, कोहली की टीम में विश्व में दबदबा बनाने की क्षमता

कई शहरों में पहले से चल रही है धोनी अकादमी

बता दें कि रांची में खुलने वाली अकादमी महेंद्र सिंह धोनी की पहली नहीं होगी। इससे पहले देश के कई शहरों में वह अपनी क्रिकेट अकादमी खोल चुके हैं। इसके अलावा अगले कुछ महीनों में वह सिलिगुड़ी में अपनी अकादमी खोलने वाले हैं। इसके अलावा बनारस, नागपुर, पटना, बोकारो, लखनऊ और दुबई में भी धोनी की क्रिकेट अकादमी चल रही है।

Home / Sports / Cricket News / देश-विदेश में कई जगह चल रही है धोनी की क्रिकेट अकादमी, अब गृहनगर में खोलने की योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो