scriptIPL 2024: मैट हेनरी लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल हुए, डेविड विली के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जुड़े | Lucknow Super Giants Pick Matt Henry As A Replacement For David Willey in IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: मैट हेनरी लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल हुए, डेविड विली के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जुड़े

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंग्लिश तेज गेंदबाज डेविड विली की जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को अपने दल में शामिल किया है। हेनरी को उनके 1.25 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर टीम में शामिल किया गया है।

Mar 30, 2024 / 03:41 pm

Siddharth Rai

mett.jpg

Matt Henry, LSG, Indian premier league 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली के प्रतिस्थापन के रूप में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को चुना है। विली व्यक्तिगत कारणों से मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 से हट गए हैं। टूर्नामेंट के एक बयान के अनुसार, हेनरी 1.25 करोड़ रुपये के अपने आधार मूल्य पर एलएसजी में शामिल हुए।

टूर्नामेंट के पिछले संस्करणों में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहने के बाद यह हेनरी का आईपीएल में तीसरा कार्यकाल होगा। हेनरी ने अब तक दो आईपीएल मैच खेले हैं। दोनों ही मुक़ाबले उन्होंने 2017 में पंजाब के लिए खेले थे। अंतरराष्ट्रीय करियर पर ध्यान दिया जाये तो उन्होंने अब तक 25 टेस्ट, 82 वनडे और 17 टी20 मैच खेले हैं। जिनमें कुल मिलाकर 256 विकेट चटकाए हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के पास पहले ही मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, शिवम मावी, मोहम्मद अरशद खान, मयंक यादव, युद्धवीर सिंह चरक, यश ठाकुर और शमर जोसेफ के रूप में तेज गेंदबाज मौजूद हैं। अब हेनरी के आने से उनका स्क्वाड और भी मजबूत हो जाएगा। इनके अलावा अर्शिन कुलकर्णी और मार्कस स्टोइनिस भी टीम का हिस्सा हैं जो सीम गेंदबाजी के कुछ ओवर डाल सकते हैं।

आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले, एलएसजी के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा था कि विली टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। विली ने पिछले कुछ महीने क्रमशः संयुक्त अरब अमीरात और पाकिस्तान में आईएलटी20 और पीएसएल में अबू धाबी नाइट राइडर्स और मुल्तान सुल्तांस के लिए बिताए थे। उनसे पहले मार्क वुड, गस एटकिंसन और जेसन रॉय अलग-अलग कारणों से आईपीएल 2024 से हट गए थे।

के.एल. राहुल की कप्तानी में एलएसजी,शनिवार शाम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 के अपने पहले घरेलू मैच में शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (PBKS) से भिड़ेगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024: मैट हेनरी लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल हुए, डेविड विली के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जुड़े

ट्रेंडिंग वीडियो