scriptT20 वर्ल्ड कप टीम के ऐलान से पहले IPL 2024 के सबसे तेज गेंदबाज मयंक यादव की फिटनेस पर बड़ा अपडेट | mayank yadav passed fitness test before announcement of team india for t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

T20 वर्ल्ड कप टीम के ऐलान से पहले IPL 2024 के सबसे तेज गेंदबाज मयंक यादव की फिटनेस पर बड़ा अपडेट

Mayank Yadav Fitness Update: IPL 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले मयंक यादव की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के ऐलान से ठीक पहले रफ्तार के सौदागर मयंक यादव ने फिटनेस टेस्‍ट पास कर लिया है।

नई दिल्लीApr 30, 2024 / 10:53 am

lokesh verma

Mayank Yadav Fitness Update: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज पंजाब किंग्‍स के खिलाफ एक मुकाबले में आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंक रातों-रात सुर्खियों में आए थे। इसके बाद जाने किसकी नजर लगी कि वह चोटिल हो गए और इस वजह से कई मैच मिस करने पड़े। इसी बीच T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के ऐलान से ठीक पहले रफ्तार के सौदागर मयंक यादव की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। एलएसजी के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने जानकारी दी है कि मयंक यादव ने फिटनेस टेस्‍ट पास कर लिया है। अब देखने वाली बात होगी कि क्‍या बीसीसीआई के चयनकर्ता उन्‍हें T20 वर्ल्‍ड कप 2024 की टीम में जगह देते हैं या नहीं?

आईपीएल 2024 में छाए मयंक यादव

आईपीएल 2024 में मयंक यादव ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शानदार अंदाज में आगाज किया था। मयंक यादव ने एक के बाद एक मैच में प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब जीते और दो मैचों में रफ्तार के रिकॉर्ड्स तोड़े, लेकिन तीसरे मैच में वह चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए। मयंक ने इस सीजन में अब तक एलएसजी के लिए तीन मैचों में सिर्फ 6 के इकॉनमी रेट से 6 विकेट चटकाए हैं। इस सीजन में वह इकॉनमी और एवरेज के मामले में नंबर वन पर हैं।

आज वापसी करेंगे मयंक यादव!

गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने तीसरे मैच में मयंक यादव की रफ्तार में कमी दिखी। पेट की समस्‍या के चलते उन्‍हें मैच के बीच मैदान छोड़ना पड़ा। पहले बताया गया कि वह अगले दो मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन उसके बाद उनकी वापसी नहीं हुई। हाल ही में मयंक यादव ने नेट्स में प्रैक्टिस शुरू की थी। वहीं अब गेंदबाजी कोच मोर्केल ने उनके फिटनेस टेस्ट पास करने की पुष्टि की है। एलएसजी आज एमआई के खिलाफ उतरेगी। इस मैच में मयंक यादव की वापसी तय मानी जा रही है।

मयंक ने तोड़े ये रिकॉर्ड

मयंक यादव ने दो मैचों में ही आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड को तोड़ा था। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर सुर्खियां बटौरी थीं। इसके बाद आरसीबी के खिलाफ अगले मैच में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 156.7 की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। रफ्तार के साथ मयंक लाइन लेंथ का भी बखूबी ध्‍यान रखते हैं। इसी वजह से कई दिग्गजों ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग की है। विदेशी पिचों पर वह और भी ज्‍यादा घातक साबित हो सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 वर्ल्ड कप टीम के ऐलान से पहले IPL 2024 के सबसे तेज गेंदबाज मयंक यादव की फिटनेस पर बड़ा अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो