scriptक्रिकेट के मैदान में एक बार फिर बड़ा हादसा, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर की टूटी हड्‌डी, देखें वीडियो | mickey edwards narrow escapeवद batsman smashes shot | Patrika News

क्रिकेट के मैदान में एक बार फिर बड़ा हादसा, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर की टूटी हड्‌डी, देखें वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2019 05:35:25 pm

Submitted by:

Mazkoor

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट के दौरान यह घटना घटी। अगर गेंदबाज ने चेहरे के आगे हाथ लाने में एक सेकंड की भी देर कर दी होती तो जा सकती थी जान।

Mickey edwards

सिडनी : क्रिकेट के मैदान पर फिल ह्यूज की दर्दनाक मौत के बाद अब क्रिकेट जगत में सुरक्षा के तमाम उपकरण आ गए हैं। इसके बावजूद कभी-कभी ऐसा हादसा हो जाता है कि आदमी को अंदर तक हिला कर रख देती है। एशेज 2019 में में भी जब जोफरा आर्चर की बाउंसर स्‍टीव स्मिथ के गर्दन पर लगी तो लोग ऐसी ही आशंकाओं से भर गए थे। इस चोट के कारण स्मिथ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे तो अगले टेस्ट में भी नहीं खेले। ऐसा ही हादसा एक बार फिर ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट में सामने आया है। इस बार तो हादसा इतना बड़ा था कि क्रिकेटर की जान जाते-जाते बची।

भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बीच रोहित-शिखर का बड़ा रिकॉर्ड

शॉट रोकने की कोशिश में टूटी हाथ की हड्‌डी

बात ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे मैच की है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया की दो घरेलू टीम न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें अचानक से ऐसी घटना घटी कि जरा सी असावधानी से गेंदबाज की जान ही चली जाती। न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज मिक्की एडवर्ड्स ने क्वींसलैंड के बल्लेबाज सैमुअल हीजलेट को गेंद फेंकी। इस पर हीजलेट ने स्ट्रेट ड्राइव लगाया। यह शॉट बेहद तेज था और तेजी से गेंदबाज के चेहरे की ओर आ रहा था। उनके सामने हिलने तक का मौका नहीं था। एडवर्ड्स ने जल्दी से अपना हाथ चेहरे के आगे लगा दिया। हाथ से लगकर गेंद तो चेहरे से दूर चली गई, लेकिन उनके हाथ की हड्‌डी टूट गई। बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस घटना का वीडियो को शेयर कर लिखा कि अब एडवर्ड्स ठीक हैं तो सबकी जान में जान आई।

विश्व कप में भारत की हार पर पहली बार बोले सीओए प्रमुख, विराट कोहली को ठहराया गया था जिम्मेदार

https://twitter.com/hashtag/MarshCup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

न्यू साउथ वेल्स को हार का भी लगा झटका

इस मुकाबले में न्यू साउथ वेल्स को दोहरा झटका लगा। उसे क्वींसलैंड ने आसानी से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यू साउथ वेल्स ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए थे। न्यू साउथ वेल्स की तरफ से जीत के लिए मिले 306 रनों के लक्ष्य को क्वींसलैंड ने छह विकेट खोकर 12 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। क्वींसलैंड की ओर से हीजलेट ने 70 और मार्नस लाबुशेन ने 67 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो