scriptभारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बीच रोहित-शिखर का बड़ा रिकॉर्ड | among Indian batsmens flop show Rohit Shikhars big record | Patrika News

भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बीच रोहित-शिखर का बड़ा रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2019 09:33:02 pm

Submitted by:

Mazkoor

अपनी इस पारी के दौरान शिखर धवन ने करियर माइलस्टोन हासिल किया तो वहीं रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी की।

Rohit Sharma shikhar Dhawan

बेंगलूरु : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 मैच में मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया तो शिखर धवन ने भी अपने टी-20 करियर में माइलस्टोन हासिल किया। आज के मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन दिग्गज बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के कारण पूरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर महज 134 रन बना सकी।

विदेशी दौरे पर टीम इंडिया को अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम, दैनिक भत्ता हुआ दोगुना

रोहित ने महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी की

इस मैच में उतरते ही रोहित शर्मा के हाथ एक बड़ा रिकॉर्ड लग गया। उन्होंने भारत की ओर से सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी की। उनसे पहले अकेले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के नाम था। वह अभी तक भारत की ओर से 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। आज बेंगलूरु में रोहित शर्मा ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस मामले में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं। उन्होंने 78 मैच खेले हैं तो चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमश: 72 और 55 मैच खेलकर विराट कोहली और शिखर धवन हैं।

एसीयू ने मेजबान संघों को दी चेतावनी, टीम इंडिया की सुरक्षा में न हो किसी तरह की कोताही

शिखर ने भी हासिल किया माइलस्टोन

इस मैच के दौरान चार रन बनाते ही शिखर धवन ने टी-20 मैच अपने सात हजार रन पूरे कर लिए। इस पारी से पहले शिखर धवन टी-20 में 6,996 रन बना चुके थे। शिखर के अलावा सिर्फ तीन भारतीय बल्लेबाज यह कारनामा कर सके हैं। आज के मैच में वह इकलौते बल्लेबाज थे, जिन्होंने अधिकार के साथ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना किया। उन्होंने 25 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन बनाए। उनके आउट होते ही पूरी भारतीय पारी भहरा गई।

ट्रेंडिंग वीडियो