विदेशी दौरे पर टीम इंडिया को अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम, दैनिक भत्ता हुआ दोगुना

विदेशी दौरे पर टीम इंडिया को अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम, दैनिक भत्ता हुआ दोगुना

Mazkoor Alam | Updated: 21 Sep 2019, 10:51:37 PM (IST) क्रिकेट

प्रशासकों की समिति ने यह निर्णय लिया है कि अब भारतीय टीम को विदेशी दौरे पर दोगुना दैनिक भत्ता दिया जाएगा।

नई दिल्ली : विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम को विदेशी दौरों पर अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। प्रशासकों की समिति (COA) ने टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश होकर विदेशी दौरे पर खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता दोगुना करने का फैसला लिया है। एक मीडिया की खबर के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का संचालन कर ही प्रशासकों की समिति ने टीम इंडिया के विदेशी दौरों के लिए मिलने वाले डेली अलाउंस दोगुना कर दिया है।

टी-20 से बाहर होने को टेस्ट क्रिकेट में मौके की तरह देख रहे हैं कुलदीप यादव

अब मिलेगा तकरीबन 18 हजार रुपए प्रतिदिन

इस फैसले से पहले भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी दैनिक भत्ता 125 डॉलर ( 8886 रुपए ) रुपए मिला करते थे, लेकिन अब नए दैनिक भत्ता के अनुसार टीम इंडिया के खिलाड़ियों को विदेशी दौरे पर 250 डॉलर (17, 773 रुपए) मिलेंगे। ये दैनिक भत्ता टीम इंडिया को हवाई जहाज के बिजनेस क्लास यात्रा, रहने की सुविधा और लॉन्ड्री खर्च के अलावा मिलेंगे। ये सारे खर्चे बीसीसीआई उठाता है। वैसे इसका फायदा टीम इंडिया को अगले साल से ही मिलेगा, क्योंकि इस साल टीम इंडिया को अपने सारे मैच घरेलू सरजमीं पर खेलना है। टीम इंडिया अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। उस दौरान से टीम इंडिया को इस दैनिक भत्ते का फायदा मिलेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned