scriptभारतीय महिला टीम की स्पिन गेंदबाजी से नाखुश हैं मिताली राज | Mithali is not happy with the performance of spinners in t20 format | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय महिला टीम की स्पिन गेंदबाजी से नाखुश हैं मिताली राज

भारतीय टीम इस साल नवम्बर में होने वाले महिलाओं के टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। भारत को विश्वकप से पहले अपना खेल सुधारना पड़ेगा

नई दिल्लीFeb 22, 2018 / 04:30 pm

Prabhanshu Ranjan

Mithali is not happy with the performance of spinners in t20 format
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम के टी20 क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह मितली ने स्पिन गेंदबाजी को बताया है। टेस्ट व वनडे में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाली मिताली राज का कहना है कि टीम की स्पिन गेंदबाजी और निचले क्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है। मिताली का कहना है कि भारतीय महिला टीम ने टी-20 प्रारूप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।
दक्षिण अफ़्रीकी दौरे में अच्छा प्रदर्शन कर रही है भारतीय टीम
भारतीय टीम इस साल नवम्बर में होने वाले महिलाओं के टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट के पिछले तीन संस्करणों में भारतीय टीम पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। 2009 और 2010 में टीम ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि, वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उसने पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर रखी है। बुधवार को सीरीज का चौथा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। भारतीय महिला टीम की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी अच्छी फॉर्म में है, लेकिन निचले क्रम की बल्लेबाजी खास कमाल नहीं कर पा रही है। इसका फायदा दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी-20 मैच में उठाया था।
भारत को टी20 में अच्छा करते देखना चाहती है मिताली
इस पर मिताली ने कहा, “मैं निश्चित तौर पर टीम को इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहती हूं। देखा जाए, तो टी-20 प्रारूप में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, फिर चाहे ये विश्व कप टूर्नामेंट हो या द्विपक्षीय सीरीज। इसलिए, इस साल हम इसमें अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं।”मिताली ने कहा, “निश्चित तौर पर वनडे प्रारूप की तुलना में टी-20 एक अलग प्रारूप है और भारतीय टीम को इस प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। पिछले दो मैचों में हमने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, विश्व कप की तैयारी के लिए अब भी काफी मेहनत करने की जरूरत है।”मिताली ने कहा कि विश्व टी-20 के मैच जिन स्थलों में खेले जाते हैं, वहां काफी धीमी पिचें होती हैं और ऐसे में टीम के लिए स्पिन गेदबाज अहम भूमिका निभा सकती हैं। स्पिन गेंदबाजी पर काफी मेहनत करने की जरूरत है।

Home / Sports / Cricket News / भारतीय महिला टीम की स्पिन गेंदबाजी से नाखुश हैं मिताली राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो