scriptऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए MSK Prasad ने चुना 26 सदस्यीय दल, Dhoni, Dhawan को नहीं मिली जगह | MSK Prasad selected 26 Indian players for Australia tour 2020 | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए MSK Prasad ने चुना 26 सदस्यीय दल, Dhoni, Dhawan को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए Team India के पूर्व मुख्य चयनकर्ता MSK Prasad ने 26 सदस्यीय दल का चयन किया है।

Jul 25, 2020 / 04:43 pm

Mazkoor

MSK Prasad selected 26 Indian players for Australia tour 2020

MSK Prasad selected 26 Indian players for Australia tour 2020

नई दिल्ली : कोरोना ब्रेक के बाद टीम इंडिया (Team India) का पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा ऑस्ट्रेलिया (Australia tour of India) का होगा। वह वहां इस साल के आखिर से लेकर अगले साल मध्य जनवरी तक चार टेस्ट की सीरीज (Test Series) खेलेगी। इसके बाद तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज भी खेलनी है। टेस्ट और वनडे सीरीज की सीरीज तीन दिसंबर से लेकर 17 जनवरी तक चलेगी। इस दौरे का इंतजार निश्चित रूप से खिलाड़ियों के साथ-साथ प्रशंसकों को भी है। इसके लिए पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (Former Chief Selector MSK Prasad) ने 26 सदस्यीय दल का चयन किया है।

प्रसाद बोले, इंडिया-ए के खिलाड़ियों को भी भेजना चाहिए दौरे पर

टीम इंडिया को पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के मद्देनजर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को भेजना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्य खिलाड़ियों के साथ इंडिया-ए (India-A) के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों को भी इस दल के साथ भेजा जाना चाहिए। इसके लिए प्रसाद ने 26 खिलाड़ियों को चुना है। प्रसाद के अनुसार, इस दल में टेस्ट व वनडे दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं।

Perfect 10 के कारनामे को Anil Kumble ने किया याद, बोले- Javagal Srinath ने भी की थी काफी मेहनत

धोनी और धवन को नहीं मिली जगह

एमएसके प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों का चयन किया है। इसके अलावा एकदिवसीय सीरीज के लिए तीन और खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। इसके बावजूद उन्होंने न तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और न तो दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को ही टीम में जगह दी है।

प्रसाद बोले, ज्यादा खिलाड़ियों को ले जाना रहेगा अच्छा

प्रसाद ने इतना भारी-भरकम दल भेजने के पक्ष में अपना तर्क दिया कि ज्यादा खिलाड़ियों को ले जाना टीम इंडिया के लिए हर लिहाज से अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर टूर के दौरान किसी खिलाड़ी को परेशानी होती है तो हमारे पास एक मजबूत बैकअप होगा। वहीं भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास में ज्यादा परेशानी नहीं होगी, क्योंकि हमारे पास अच्छे गेंदबाज होंगे। इसके साथ ही प्रसाद ने कहा कि इंडिया-ए के गेंदबाजों के भी साथ होने से मुख्य गेंदबाजों को ज्यादा भार का सामना नहीं करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एमएसके प्रसाद की चुनी 26 सदस्यीय दल

सलामी बल्लेबाज : रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ।

मध्यक्रम के बल्लेबाज : विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और शुभमान गिल।

विकेटकीपर : ऋषभ पंत और वृद्धिमान साहा।

स्पिनर : रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर और शाहबाज नदीम।

हरफनमौला : हार्दिक पांड्या।

तेज गेंदबाज : ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी।

(सीमित ओवर के क्रिकेट के गेंदबाज : युजवेंद्र चहल, क्रुणाल पांड्या और दीपक चाहर।)

Dean Jones बोले, Mahendra Singh Dhoni महान खिलाड़ी, वह जो चाहते हैं उन्हें करने देना चाहिए

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहला टेस्ट 3-7 दिसंबर को ब्रिसबेन में खेलना है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 11-15 दिसंबर को एडिलेड में खेलना है। तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26-30 दिसंबर के बीच और वहीं आखिरी टेस्ट 3-7 जनवरी 2021 को सिडनी में खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के खत्म हो जाने के बाद 12-17 जनवरी के बीच एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Home / Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए MSK Prasad ने चुना 26 सदस्यीय दल, Dhoni, Dhawan को नहीं मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो