scriptहोली पर रणजी खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, अब मिलेगी दोगुनी मैच फीस | mumbai cricket association to pay its ranji trophy player match fee equal to bcci | Patrika News
क्रिकेट

होली पर रणजी खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, अब मिलेगी दोगुनी मैच फीस

होली के अवसर पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने रणजी खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। एमसीए अब खिलाड़ियों को बीसीसीआई के बराबर मैच फीस देगा। यानी खिलाड़ियों को दोगुनी मैच फीस मिलेगी।

Mar 24, 2024 / 10:53 am

lokesh verma

mumbai_ranji_team.jpg
बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की रेड बॉल क्रिकेट में घटती रुचि को देखते हुए हाल ही में इंसेंटिव स्कीम की घोषणा की थी। इस स्कीम के तहत खिलाड़ियों को मैच फीस के अलावा अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा। बीसीसीआई के इस फैसले की क्रिकेट जगत के सभी दिग्गजों ने तारीफ की थी। इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट में खिलाडि़यों की रेड बॉल में रुचि बनाने के लिए ऐसी ही स्कीम लाने की बात भी कही थी। बीसीसीआई ने अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन होली के अवसर पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने रणजी खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। एमसीए अब खिलाड़ियों को बीसीसीआई के बराबर मैच फीस देगा। यानी खिलाड़ियों को दोगुनी मैच फीस मिलेगी।

दरअसल, राज्य संघ खिलाड़ियों को केवल घरेलू मैचों के लिए दैनिक भत्ता ही देते हैं। वहीं, बीसीसीआई मैचों की संख्या आधार पर प्रति दिन 40 हजार से 60 हजार रुपये के बीच मैच फीस का भुगतान करता है। अब एमसीए भी अपने खिलाड़ियों को इतनी ही मैच फीस देगा। इस तरह अब मुंबई के लिए रणजी खिलाड़ियों को दोगुनी मैच फीस मिलेगी। एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने बताया कि ये फैसाला एमसीए की बैठक के दौरान लिया गया है।

अगले सत्र से मिलेगी फीस

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में अमोल काले के हवाले से कहा गया है कि एमसीए अगले सत्र से सभी खिलाडि़यों को प्रति रणजी ट्रॉफी मैच बीसीसीआई के समान अतिरिक्‍त मैच फीस देगा। उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए रेड बॉल क्रिकेट महत्‍वपूर्ण है। खासतौर पर रणजी ट्रॉफी खेलने वालों को अधिक कमाई करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

राजस्थान-लखनऊ के बीच होगा आज का पहला मुकाबला, जानें दोनों की प्लेइंग 11



ढाई से तीन करोड़ का पड़ेगा भार

बता दें अजिंक्य रहाणे की कप्‍तानी में मुंबई की टीम ने इस साल रिकॉर्ड 42वां रणजी ट्रॉफी खिताब जीता है। एमसीए अगले सत्र से अपने रणजी खिलाड़ियों को मैच फीस का भुगतान करेगा। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का ये निर्णय बड़ा गेमचेंजर बन सकता है। इसके तहत अब एमसीए को सालाना करीब ढाई से तीन रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें

आज राजस्थान को घर में चुनौती देगी लखनऊ, आंकड़ों से जानें कौन किससे बेहतर

Home / Sports / Cricket News / होली पर रणजी खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, अब मिलेगी दोगुनी मैच फीस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो