आया एबी डी विलियर्स नाम का तूफान, 31 गेंदों में बनाए 93 रन

रिटायरमेंट के 6 महीने बाद मैदान पर वापसी करते हुए एबी डी विलियर्स ने मात्र 31 गेंदों में 93 रन ठोक डाले हैं।

By: Akashdeep Singh

Published: 15 Nov 2018, 11:38 AM IST

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स एक बार फिर मैदान पर अपने तूफानी रूप में नजर आए। दक्षिण अफ्रीका में नई T20 लीग Mzansi Super League (MSL) से पहले एक अभ्यास मैच में डी विलियर्स ने इस तूफानी पारी को अंजाम दिया। IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए तूफान मचाने वाले इस बल्लेबाज ने रिटायरमेंट के 6 महीने बाद मैदान पर वापसी करते हुए मात्र 31 गेंदों में 93 रन ठोक डाले हैं। इस पारी के कुछ घंटे बाद ही उनको तश्वाने स्पारटंस का कप्तान भी नियुक्त कर दिया गया।


मैच का पूरा हाल-
Mzansi Super League की शुरुआत 16 नवंबर से होनी है। लीग की शुरुआत से पहले तश्वाने स्पारटंस और जोजी स्टार्स के बीच खेले गए अभ्यास मैच में तश्वाने के लिए खेलते हुए डी विलियर्स ने स्टार्स के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर बल्लेबाज की तूफानी पारी के दम पर स्पारटंस ने 9 विकेट खोकर 217 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी स्टार्स 212 रन ही बना सकी और यह मैच 5 रनों से हार गई।

तश्वाने स्पारटंस के कप्तान नियुक्त हुए-
इस तूफानी पारी के कुछ घंटों बाद एबी को MSL के पहले सीजन के लिए तश्वाने स्पारटंस का कप्तान नियुक्त कर दिया गया। IPL 2018 खेलने के बाद एबी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। इसके बाद उन्होंने T20 लीग में खेलने की इच्छा जाहिर की थी। 34 साल के डी विलियर्स दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 ODI और 78 T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वह दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान भी रहे हैं। वह दुनिया के कुछ एक बल्लेबाजों में से एक हैं जिनका ODI और टेस्ट बल्लेबाजी औसत 50 से अधिक का है।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned