scriptटॉम लाथम के नाबाद शतक से श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति की ओर | New Zealand got a strong position against Sri Lanka | Patrika News
क्रिकेट

टॉम लाथम के नाबाद शतक से श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति की ओर

Tom Latham शतक बनाकर नाबाद हैं तो श्रीलंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा ने शतक लगाया।

नई दिल्लीAug 24, 2019 / 07:27 pm

Mazkoor

Tom Latham

कोलंबो : टॉम लाथम ( नाबाद 111 ) के शानदार शतक की मदद से न्यूजीलैंड ( New Zealand cricket team ) ने श्रीलंका ( Sri Lanka cricket team ) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में चार विकेट पर 196 रन बना कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान पर खेले जा रहे श्रीलंका की टीम पहली पारी में 244 रन पर सिमट गई थी। अब न्यूजीलैंड श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर से मात्र 48 रन पीछे है, जबकि उसके छह विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय लाथम के साथ बीजे वाटलिंग 25 रन पर नाबाद हैं।

भले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नहीं रहे संजय बांगड़, पर आईपीएल में हैं भारी मांग

खराब शुरुआत के बाद लाथम ने दिया सहारा

श्रीलंका को 244 रन पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। कीवी का पहला विकेट एक रन पर ही गिर गया था और उसने 126 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद टॉम लाथम ने वाटलिंग के साथ मिलकर पांचवें विकेट लिए 70 रन की नाबद साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। लाथम ने हेनरी निकोलस (15) के साथ चौथे विकेट के लिए 42, रॉस टेलर (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 और कप्तान केन विलियम्सन (20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की।

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को बताया महेंद्र सिंह धोनी का सबसे बेहतर विकल्प

लाथम ने लगाया 10वां शतक

लाथम ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक पूरा किया। वह अब तक 184 गेंद खेलकर 10 चौकों की मदद से स्टंप तक 111 रन बना चुके हैं। श्रीलंका की ओर से दिलरुवान परेरा ने दो और लाहिरू कुमारा तथा लसिथ एम्बुलडेनिया ने अभी तक एक-एक विकेट लिया है।

श्रीलंका ने आज जोड़े 100 रन

दूसरे दिन श्रीलंका ने छह विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए थे। आज इससे आगे खेलते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 100 और रन जोड़कर 244 पर ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम की ओर से धनंजय डी सिल्वा ने 109 रन की शतकीय पारी खेली। यह उनके करियर का पांचवां शतक था। इसके लिए उन्होंने 148 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्के भी लगाए। उनके अलावा कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 65 रन की शानदार पारी खेली। कीवी टीम की ओर से टिम साउदी ने चार, ट्रेंट बोल्ट ने तीन और कोलिन डी ग्रैंडहोम, विलियम समरविले तथा एजाज पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

Home / Sports / Cricket News / टॉम लाथम के नाबाद शतक से श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति की ओर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो