scriptभले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नहीं रहे संजय बांगड़, पर आईपीएल में हैं भारी मांग | RCB KKR and KXIP may be add Sanjay Bangar from his team | Patrika News

भले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नहीं रहे संजय बांगड़, पर आईपीएल में हैं भारी मांग

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2019 05:02:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

Sanjay Bangar की जगह विक्रम राठौड़ टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच बने हैं। अब ऐसी उम्मीद है कि बांगड़ दोबारा आईपीएल की किसी टीम से जुड़ सकते हैं।

Sanjay Bangar

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच की रेस में विक्रम राठौड़ से पिछड़कर संजय बांगड़ ( Sanjay Bangar ) भले ही बाहर हो गए, लेकिन टीम इंडिया के साथ किए गए काम को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) की कई फ्रेंचाइजी टीमें उन्हें अपनी कोचिंग टीम से जोड़ना चाहती है। इनमें रॉयल चैलेंजर बेंगलोर ( RCB ), कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) और किंग्स इलेवन पंजाब ( KXIP ) की टीमें सबसे आगे हैं।

वसीम जाफर ने टीम इंडिया को दिया अपना 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का चैलेंज

विराट कोहली के पसंदीदाओं में हैं शामिल

सूत्र बताते हैं कि विराट कोहली संजय बांगड़ को पसंद करते हैं। इसलिए जैसे ही यह कंफर्म हुआ कि बांगड़ टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नहीं रहे, विराट कोहली ने आरसीबी मैनेजमेंट के सामने कोचिंग टीम से जोड़ने के लिए संजय बांगड़ का नाम बढ़ाया है। आरसीबी अपनी पिछली कोचिंग टीम में बदलाव भी कर रही है। उसने मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा को हटा दिया है। इनकी जगह माइक हेसन को टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन बनाया है और मुख्य कोच की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई साइमन कैटिच को दिया है। संभव है कि बतौर असिस्टेंट या बल्लेबाजी कोच इनमें तीसरा नाम संजय बांगड़ का जुड़ जाए।
वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को बताया महेंद्र सिंह धोनी का सबसे बेहतर विकल्प

केकेआर और किंग्स इलेवन पंजाब की भी नजर

संजय बांगड़ किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच रह चुके हैं। 2016 के आईपीएल सीजन के बाद उन्होंने पंजाब की टीम से इस्तीफा दिया था। तब प्रिटी जिंटा की टीम ने उन्हें रोकने की भी काफी कोशिश की थी। इसलिए संभव है कि माइक हेसन की ओर से इस टीम का कोच पद छोड़ देने के बाद वह दोबारा इस पद के लिए बांगड़ से संपर्क कर सकती है। इसके अलावा केकेआर की नजर भी संजय बांगड़ पर है। हालांकि केकेआर ने अपनी कोचिंग टीम तैयार कर ली है, लेकिन इस फ्रेंचाइजी टीम को भी बांगड़ की काबिलियत पर भरोसा है। इसलिए संभव है कि वह बांगड़ को किसी अन्य रूप में अपनी टीम से जोड़ ले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो