script

वसीम जाफर ने टीम इंडिया को दिया अपना 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का चैलेंज

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2019 04:12:51 pm

wasim jaffer और विराट कोहली ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एंटीगा में दोहरा शतक लगाया है।

wasim jaffer

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) वेस्टइंडीज ( West Indies cricket team ) के खिलाफ एंटीगा में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन खराब बल्लेबाजी के कारण 203 पर छह विकेट खोकर संकट में फंस चुकी है। भारतीय पारी शुरू में ही लड़खड़ा गई थी और टीम इंडिया मात्र आठ ओवर में 25 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ( wasim jaffer ) ने टीम में जोश भरने के लिए अपनी 2006 में इसी मैदान पर खेली गई 212 रनों की की पारी की याद दिलाई।

श्रीसंत के लिए खुशी का मौका, बीसीसीआई ने हटाया आजीवन प्रतिबंध

ट्वीट की बल्लेबाजी की तस्वीर

गुरुवार की रात बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में वह बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। यह तस्वीर 2006 वेस्टइंडीज दौरे की है। इस पारी में उन्होंने इसी मैदान पर 212 रन बनाए थे। तस्वीर को शेयर करने के साथ उन्होंने लिखा- यह तस्वीर 2006 की है, जब मैंने एंटीगा में 212 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने लिखा, वैसे इस पारी में उन्होंने एक सिक्स भी लगाया था। इस ट्वीट में उन्होंने यह उम्मीद जताई कि कोई उन जैसी पारी खेलने में कामयाब होगा। उन्होंने आगे लिखा- बताएं कौन उन जैसी पारी खेलने में कामयाब होगा।

हसन अली की हुई सामिया आरजू, पाकिस्तान में होगा रिसेप्शन

https://twitter.com/hashtag/wivind?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पंत और जडेजा क्रीज पर जमे हुए हैं

पहली पारी में भारत छह विकेट खो चुका है। भारत की तरफ से सिर्फ अजिंक्य रहाणे (81) ने अर्धशतक लगाया है। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा समेत दिग्गज बल्लेबाज आउट हो चुके हैं। क्रीज पर ऋषभ पंत (20 नाबाद) और रविंद्र जडेजा (3 नाबाद) खेल रहे हैं। ऐसे में पहली पारी में जाफर का चैलेंज इन्हीं दोनों में से कोई एक पूरा कर सकता है। वैसे टीम इंडिया की दूसरी पारी बाकी है। जाफर के इस चैलेंज के मद्देनर दूसरी पारी में सबकी नजर विराट कोहली पर टिक सकती है, क्योंकि वह एंटीगा में दोहरा शतक लगा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो