scriptश्रीसंत के लिए खुशी का मौका, बीसीसीआई ने हटाया आजीवन प्रतिबंध | Happy occasion for S Sreesanth BCCI lifts life ban | Patrika News

श्रीसंत के लिए खुशी का मौका, बीसीसीआई ने हटाया आजीवन प्रतिबंध

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2019 06:16:49 pm

Submitted by:

Mazkoor

S Sreesant पर 13 सितंबर 2013 में आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था। अब इसे घटाकर 7 सात कर दिया गया है। 13 सितंबर 2020 को उन पर लगा बैन खत्म हो जाएगा।

Bcci

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने भारतीय क्रिकेट टीम में खेल चुके एस श्रीसंत ( S Sreesanth ) पर लगा आजीवन प्रतिबंध घटाकर 7 साल कर दिया है। श्रीसंत पर 13 सितंबर 2013 को श्रीसंत पर इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) में स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्त रहने के आरोप में आजीवन प्रतिबंध लगाया था। श्रीसंत पर लगे सात साल के प्रतिबंध की अवधि 13 सितंबर 2020 को खत्म हो जाएगी। इसके बाद वह क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकेंगे।

अफगानिस्तान ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद पर लगाया एक साल का प्रतिबंध

सुप्रीम कोर्ट ने हटाया था आजीवन प्रतिबंध

मार्च 2019 में श्रीसंत की एक याचिका पर फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए उन पर से आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था कि यह बहुत ज्यादा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को निर्देश दिया था कि वह श्रीसंत की सजा को तीन महीने के भीतर पुनर्विचार कर तय करे। हालांकि अपने फैसले में सर्वोच्च अदालत ने यह भी कहा था कि बीसीसीआई के पास अनुशासनात्मक कार्रवाई का पूरा अधिकार है। उच्चतम न्यायालय के इस फैसले के आलोक में बीसीसीआई लोकपाल ने यह निर्णय लिया है।

आथिया शेट्‌टी के साथ नहीं, केएल राहुल आलिया भट्‌ट की दोस्त को कर रहे हैं डेट!

श्रीसंत वापसी को लेकर उत्सुक

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद श्रीसंत ने कहा था कि उनके लिए सबसे पहले क्रिकेट है और वह मैदान पर वापसी करना चाहते हैं। इसी उम्मीद में उन्होंने अपनी ट्रेनिंग जारी रखी है। तेज गेंदबाज श्रीसंत की उम्र फिलहाल 36 साल है और वह अगले साल तक 37 साल के हो जाएंगे। ऐसे में उनके पास बहुत क्रिकेट को देने के लिए बहुत कम समय बचा है। अब यह देखना है कि बीसीसीआई के इस फैसले के बाद क्या श्रीसंत को उनके राज्य की टीम केरल में फिर मौका मिलता है या नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो