scriptमैक्सवेल ही नहीं विराट भी गुजर चुके हैं मानसिक समस्याओं से, उन्हें लगा था कि सबकुछ खत्म हो गया | Not only Maxwell Virat has also gone through mental problems | Patrika News
क्रिकेट

मैक्सवेल ही नहीं विराट भी गुजर चुके हैं मानसिक समस्याओं से, उन्हें लगा था कि सबकुछ खत्म हो गया

इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को स्वीकार कर अच्छा किया है।

नई दिल्लीNov 13, 2019 / 05:07 pm

Mazkoor

virat kohli

इंदौर : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहली बार इस बात का खुलासा किया कि वह भी मानसिक तनाव से गुजर चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की तारीफ करते हुए कहा कि मानसिक स्वास्थ्य की समस्या को स्वीकार कर उन्होंने अच्छा किया। उन्होंने कहा कि वह अपने करियर के दौरान इस समस्या से गुजर चुके हैं। तब उन्हें लगने लगा था कि उनका सबकुछ खत्म हो गया। बता दें कि हाल ही में मानसिक समस्याओं के कारण ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और उसके बाद युवा बल्लेबाज निक मेडिनसन ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है। इन खिलाड़ियों से पहले भी कई और दिग्गज खिलाड़ी इस समस्या से गुजर चुके हैं।

कोलकाता डे-नाइट टेस्ट : दिन के एक बजे से शुरू होकर रात आठ बजे तक चलेगा

मैक्सवेल का किया समर्थन

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले मानसिक समस्या पर बात करते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैक्सवेल ने शानदार काम किया है। उन्होंने दुनियाभर के क्रिकेटरों के सामने मिसाल पेश की है। उन्होंने कहा कि यदि आप मानसिक तौर पर आप सही स्थिति में नहीं है, तो कई बार ऐसा मौका आता है, जब खुद को समय देने की जरूरत पड़ती है। उन्हें लगता है कि इन चीजों का सम्मान किया जाना चाहिए और इसे नकारात्मक रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।

संविधान में बदलाव की बीसीसीआई की कोशिश पड़ सकती है उसी को भारी, यह है कारण

विराट भी गुजर चुके हैं इस दौर से

विराट ने अपने 11 साल के करियर में साल 2014 के इंग्लैंड दौरे को याद करते हुए कहा कि जब वह खराब फॉर्म से गुजर रहे थे, तब उन्हें ऐसा लगा कि उनकी पूरी दुनिया ही खत्म हो गई। वह एक अर्धशतक भी नहीं लगा सके थे। उनकी काफी आलोचना हो रही थी। तब वह यह नहीं कह सके कि वह मानसिक तौर पर अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं और कुछ समय के लिए उन्हें खेल से दूर रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आपको यह पता नहीं होता कि इसे किस रूप में लिया जाएगा। विराट ने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करें और लोगों से क्या कहें। कैसे बात करें।

Home / Sports / Cricket News / मैक्सवेल ही नहीं विराट भी गुजर चुके हैं मानसिक समस्याओं से, उन्हें लगा था कि सबकुछ खत्म हो गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो