अब इयान बाथम भी आए पांच दिनी टेस्ट के समर्थन में, कहा- पारंपरिक टेस्ट से छेड़छाड़ सही नहीं

इंग्लैंड के वर्तमान आलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी पांच दिनी टेस्ट की वकालत करते हुए कहा कि पांच दिनी टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है।

Mazkoor Alam

08 Jan 2020, 05:16 PM IST

केपटाउन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सर्वकालिक महानतम ऑलराउंडर में से एक इयान बाथम भी उस जमात में शामिल हो गए हैं, जो पांच दिनी टेस्ट के समर्थक हैं। बाथम ने कहा है क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ प्रारूप को वैसे ही बने रहने देना चाहिए। इसके साथ छेड़छाड़ सही नहीं होगा। बाथम का यह बयान मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीका के ऊपर शानदार जीत के बाद आया है। न्यूलैंडस में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन मेहमान इंग्लैंड ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका पर 189 रनों से जीत हासिल की।

अकाउंट हैक होने के बाद ट्विटर से हटे लेहमैन, सभी से मांगी माफी

बाथम ने ट्वीट कर किया समर्थन

इस जीत के बाद बाथम ने ट्वीट किया, "शाबाश इंग्लैंड.. पांच दिन के टेस्ट क्रिकेट को खत्म करने का अच्छा विचार। क्रिकेट को देखने के लिए फुल हाउस होना सबसे अच्छी बात है। क्रिकेट की सर्वोत्कृष्टता को बने रहने दें। यह चरित्र, स्टेमिना, योग्यता का असली टेस्ट है। यह असल खिलाड़ियों के लिए असर क्रिकेट है। इसे अकेला छोड़ दें।

शमी नए साल की चुनौतियों की इस तरह कर रहे हैं तैयारी, ट्विटर पर पोस्ट की तस्वीर

आईसीसी चार दिनी टेस्ट पर कर रही है विचार

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिनी टेस्ट मैच खेले जाने पर विचार कर रही है। लेकिन कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी हालांकि इस विचार का विरोध कर रहे हैं। मैच के बाद इंग्लैंड के आलराउंडर स्टोक्स ने कहा कि वह इस मैच को लंबे समय तक याद रखेंगे और वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि दक्षिण अफ्रीका भी इस टेस्ट को लंबे समय तक याद रखेगा। इसीलिए पांच दिन का टेस्ट क्रिकेट हमेशा बना रहना चाहिए। यह खेल का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है और यह खेल को न भूलने योग्य बना देता है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned