scriptNZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च टेस्ट 3 विकेट से जीता, न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से किया क्लीन स्वीप | nz vs aus 2nd test christchurch australia beat new zealand by 3 wickets and won the series 2-0 | Patrika News
क्रिकेट

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च टेस्ट 3 विकेट से जीता, न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से किया क्लीन स्वीप

NZ vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के दूसरे और अंतिम मुकाबले में कंगारुओं ने शानदार जीत दर्ज की है। क्राइस्टचर्च टेस्ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने मेजबान न्‍यूजीलैंड को 3 विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया है।

नई दिल्लीMar 11, 2024 / 09:19 am

lokesh verma

australian_cricket_team.jpg

,,

NZ vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के दूसरे और अंतिम मुकाबले में कंगारुओं ने शानदार जीत दर्ज की है। क्राइस्टचर्च टेस्ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने मेजबान न्‍यूजीलैंड को 3 विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया है। क्राइस्‍टचर्च में न्‍यूजीलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 279 रनों का लक्ष्‍य रखा था। एलेक्स कैरी ने नाबाद 98 रन और पैट कमिंस ने नाबाद 32 रन की पारी खेलते हुए 3 विकेट शेष रहते लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। इस रन चेज में मिचेल मार्श ने 80 रनों की अहम पारी खेली।

न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 162 रन पर सिमटी

ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले न्‍यूजीलैंड को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। न्‍यूजीलैंड को पहली पारी में ठीक-ठाक शुरुआत मिली, लेकिन 47 पर पहला विकेट गिरने के बाद पूरी टीम ताश के पत्‍तों की तरह महज 162 रन पर ढेर हो गई। न्‍यूजीलैंड की तरफ से एक भी बल्‍लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच सका। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने पांच विकेट हॉल लिया तो मिचेल स्‍टार्क ने तीन विकेट लिए।

ऑस्‍ट्रेलिया को मिली 94 रन की बढ़त

ऑस्‍ट्रेलिया को पहली पारी में बेहद खराब शुरुआत मिली। इसके बावजूद कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी में 256 रन बनाते हुए पहली पारी के आधार पर 94 रन की बढ़त हासिल की। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने 90 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, न्‍यूजीलैंड के लिए मैट हैनरी जबरदस्‍त गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें

WPL 2024: मुंबई के बाद दिल्ली भी प्लेऑफ में पहुंची, जानें अन्य टीमों का हाल



न्‍यूजीलैंड ने रखा 279 रन का लक्ष्‍य

न्‍यूजीलैंड की दूसरी पारी में शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन टॉम लेथम (73), केन विलियमसन (51), रचिन रविंद्र (82) और डेरिल मिचेल (58) के अर्धशतकों की बदौलत कीवी टीम ने 372 रन स्‍कोर बोर्ड पर टांगे। इस तरह न्‍यूजीलैंड के ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 279 रन का लक्ष्‍य रखा। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने चार तो कैमरून ग्रीन ने तीन विकेट लिए।

एलेक्‍स कैरी ने दिलाई ऑस्‍ट्रेलिया को जीत

279 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया ने महज 34 के स्‍कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मिचेल मार्श ने 80 रन, एलेक्‍स कैरी ने नाबाद 98 रन और कप्‍तान पैट कमिंस ने नाबाद 32 रन की पारी खेलते हुए टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई। वहीं न्‍यूजीलैंड के लिए बेन सीयर्स ने चार विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

बजरंग पुनिया और रवि दहिया पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर से हुए बाहर

Home / Sports / Cricket News / NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च टेस्ट 3 विकेट से जीता, न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से किया क्लीन स्वीप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो