scriptपाक क्रिकेटर अजहर अली कर सकते हैं शॉर्टर फॉर्मेट में वापसी, विश्व कप से पहले ले लिया था संन्यास | pakistan Azhar Ali can return to shorter format of cricket | Patrika News
क्रिकेट

पाक क्रिकेटर अजहर अली कर सकते हैं शॉर्टर फॉर्मेट में वापसी, विश्व कप से पहले ले लिया था संन्यास

Azhar Ali ने क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट से संन्यास लेते हुए कहा था कि वह टेस्ट क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

नई दिल्लीAug 30, 2019 / 03:44 pm

Mazkoor

Azhar Ali

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) के भरोसेमंद और अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली ( Azhar Ali ) क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन अब वह इस फॉर्मेट में वापसी कर सकते हैं। इसी वजह से अजहर अली पाकिस्तान के विश्व कप टीम के भी हिस्सा नहीं थे। अब उन्होंने संकेत दिया है कि अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ता उनसे संपर्क करते हैं तो वह शॉर्टर फॉर्मेट में वापसी कर सकते हैं। अजहर अली ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) से तकरीबन पांच महीने पहले क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था।

टीम में जगह नहीं होने के कारण लिया फैसला

अजहर अली ने कहा कि उन्होंने संन्यास का फैसला इसलिए लिया था, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि पाकिस्तान के शॉर्टर फॉर्मेट टीम में उनके लिए कोई जगह नहीं है। उन्हें लगा कि विश्व कप टीम में उनकी जगह पक्की नहीं है, इसीलिए संन्यास ले लिया था। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपने संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे तो उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं ने उनसे संपर्क किया तो वह इस बारे में जरूर सोचेंगे। फिलहाल वह क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं।

आईसीसी ने एक बार फिर बनाया सचिन तेंदुलकर का मजाक, प्रशंसकों ने दिया करारा जवाब

टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए लिया था संन्यास

अजहर अली ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अभी टीम का कोच और नई चयन समिति बनानी है। ऐसे में संन्यास से वापसी के बारे में सोचना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान आगामी टेस्ट सीजन पर है। टेस्ट क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए ही उन्होंने शॉर्टर फॉर्मेट से संन्यास लिया था और उन्हें इस बात का कोई दुख नहीं है। अजहर अली का टेस्ट रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। वह 73 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और वह दोहरा और तिहरा शतक भी लगा चुके हैं।

विंडीज के खौफनाक गेंदबाज भी हुए जसप्रीत बुमराह के प्रशंसक, कहा- विंडीज की किसी भी टीम में खेल सकते थे

टेस्ट में पाकिस्तान को बेहतर करने की जरूरत

टेस्ट क्रिकेट को असली क्रिकेट बताते हुए अजहर अली ने कहा कि एक टीम के तौर पर हमें इस फॉर्मेट में बेहतर करने पर जोर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ घरेलू सीरीज में ही नहीं, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर भी जाकर हमें जीतना होगा। उनका मानना है कि पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और उसे संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा कारण उन्हें लगता है दो सीनियर खिलाड़ियों का संन्यास लेना। किसी सीनियर खिलाड़ी के रिटायर होने का असर न सिर्फ बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर पड़ता है, बल्कि टीम पर अन्य तरह से भी पड़ता है। उनका रिप्लेसमेंट मिलना इतना आसान नहीं होता। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि नए खिलाड़ी आएंगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

अजहर अली अगर ऐसा करते हैं तो अंबाती रायडू के बाद संन्यास के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले वह इस साल दूसरे खिलाड़ी होंगे।

Home / Sports / Cricket News / पाक क्रिकेटर अजहर अली कर सकते हैं शॉर्टर फॉर्मेट में वापसी, विश्व कप से पहले ले लिया था संन्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो