scriptफिर वापसी करेंगे Yuvraj Singh, टीम ने की संन्यास वापस लेने की अपील | pca requested to yuvraj singh please comeback to retirement | Patrika News

फिर वापसी करेंगे Yuvraj Singh, टीम ने की संन्यास वापस लेने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2020 01:59:17 am

Submitted by:

Mazkoor

Punjab Cricket Association की गुजारिश पर Team India के पूर्व हरफनमौला Yuvraj Singh ने पिछले महीने पंजाब राज्य की टीम को अपनी देखरेख में ट्रेनिंग भी दी थी।

yuvraj_will_comeback.jpg

Yuvraj will comeback

नई दिल्ली : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (Punjab Cricket Association) की गुजारिश पर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व हरफनमौला युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले महीने पंजाब राज्य की टीम को अपनी देखरेख में ट्रेनिंग दी थी। अब राज्य संघ ने उनसे निवेदन किया है कि वह क्रिकेट से संन्यास का फैसला वापस लेकर मैदान पर वापसी करें और राज्य की टीम का खिलाड़ी और मेंटर बनें। राज्य संघ को उम्मीद है कि युवराज उनकी बात मान जाएंगे, हालांकि अभी सिक्सर किंग की ओर से इस पर अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

अगले साल भारत में होने वाले T20 World Cup पर भी है खतरा, ICC ने इन देशों को तैयार रहने को कहा

युवराज ने पिछले साल ही लिया है संन्यास

युवराज सिंह ने पिछले साल ही सक्रिय क्रिकेट से संन्यास लिया है। पीसीए (PCA) सचिव पुनीत बाली ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पांच-छह दिन पहले युवराज सिंह से आग्रह किया है कि आप ऐसे भी राज्य की युवा प्रतिभाओं को अपनी देखरेख में ट्रेनिंग देकर निखार रहे हैं। अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में राज्य की टीम की ओर से बतौर खिलाड़ी और मेंटर खेलें। बाली ने कहा कि अब हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं। वह अगर मान लेते हैं तो पंजाब क्रिकेट के लिए यह बहुत अच्छा होगा। उन्होंने बताया कि हालांकि हमने युवराज सिंह से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में वापसी करने की गुजारिश की है, लेकिन अगर वह सिर्फ वनडे और टी-20 में भी वापसी करते हैं तो यह सही रहेगा।

Yuvraj Singh ने कैंसर से लड़ रहे Sanjay Dutt की बढ़ाई हिम्मत, बोले- आप फाइटर हैं

नए खिलाड़ियों पर युवराज कर रहे हैं मेहनत

पिछले कुछ सालों में पंजाब क्रिकेट टीम ने युवराज समेत कई खिलाड़ी खो दिए हैं। इनमें से मनन वोहरा (Manan Bohra), बरिंदर सरन (Barindar Saran) चंडीगढ़ की टीम में जा चुके हैं। वहीं जीवनजोत सिंह (Jeevanjot Singh) और तरुवर कोहली (Taruvar Kohli) क्रमश: छत्तीसगढ़ और मेघालय से खेलने चले गए हैं। इसलिए एसोसिएशन युवराज सिंह की अगुवाई में पंजाब की एक नई और मजबूत टीम बनाना चाहता है। इसी कारण उसने युवराज से राज्य के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ समय बिताने की गुजारिश की थी। ट्रेनिंग के दौरान युवराज ने शुभमन गिल (Shubhman Gill), प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh), अनमोलप्रीत सिंह (Anmolpreet Singh), अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma), हरप्रीत बरार (Harpreet Barar) आदि राज्य के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काफी समय बिताया और उन्हें टिप्स भी दिए हैं। राज्य के ये सभी खिलाड़ी आईपीएल 2020 (IPL 2020) में अलग-अलग टीमों की ओर से खेलते नजर आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो