scriptन्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच बने पीटर फुल्टन, वर्ल्ड कप के बाद मिलेगा कार्यभार | Peter Fulton is a New Batting coach of New Zealand cricket Team | Patrika News
क्रिकेट

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच बने पीटर फुल्टन, वर्ल्ड कप के बाद मिलेगा कार्यभार

वर्ल्ड कप के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे पीटर फुल्टन
2020 टी20 वर्ल्ड कप तक रहेगा कार्यकाल
1 जुलाई से आधिकारिक तौर पर शुरू होगा पीटर फुल्टन का कार्यकाल

May 15, 2019 / 12:43 pm

Kapil Tiwari

Peter Fulton

Peter Fulton

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को अपना नया बल्लेबाजी कोच मिल गया है। न्यूजीलैंड के ही पूर्व खिलाड़ी पीटर फुल्टन को टीम का नया बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। पीटर फुल्टन मौजूदा बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन की जगह लेंगे। उनका कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद शुरु होगा। जानकारी के मुताबिक, 1 जुलाई से पीटर फुल्टन का कार्यकाल शुरू हो जाएगा।

नई जिम्मेदारी मिलने पर फुल्टन ने जताई खुशी

इस नए जिम्मेदारी की जानकारी मिलने के बाद फुल्टन ने कहा, “न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों की तरह मैंने भी पिछले कुछ सालों में टीम की प्रगति को देखा और उसकी प्रशंसा की है। इसलिए टीम के साथ दोबारा जुड़ना अच्छा है। हमारे देश में कई प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

2020 टी20 वर्ल्ड कप तक रहेगा फुल्टन का कार्यकाल

न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि हमें खुशी है कि विश्व कप के बाद पीटर फुल्टन टीम के साथ जुड़ जाएंगे। गैरी स्टीड ने कहा है कि हमें विश्वास है कि वो हमारी टीम के लिए सबसे अच्छा विकल्प होंगे।” जानकारी के मुताबिक, फुल्टन का कार्यकाल अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक रहेगा।

टीम के मुख्य कोच ने फुल्टन की नियुक्ति पर जताई खुशी

स्टीड ने कहा, “हमने एक प्रक्रिया के जरिए उन्हें चुना। प्रक्रिया के दौरान सभी उम्मीदवारों का आकलन किया गया और इसमें हमारे वरिष्ठ खिलाड़ियों ने भी हमारी मदद की। पीट को स्पष्ट रूप से बल्लेबाजी की अच्छी समझ है और उन्होंने हमें ये भी बताया कि वो कैसे हमारे शीर्ष बल्लेबाजों की मदद करेंगे। उन्होंने न्यूजीलैंड की अंडर-19 टीम और हमारे विंटर ट्रेनिंग टीम के साथ अपने कोचिंग के कौशल को दर्शाया है।”

पीटर फुल्टन का करियर

आपको बता दें कि पीटर फुल्टन ने न्यूजीलैंड के लिए 84 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 टेस्ट मैच, 49 वनडे और 12 टी20 मैच खेले हैं। फुल्टन के अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ हुआ था। 2006 में उन्होंने अपने पहला टेस्ट मैच खेला था। वहीं 2012 में उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला।

Home / Sports / Cricket News / न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच बने पीटर फुल्टन, वर्ल्ड कप के बाद मिलेगा कार्यभार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो