scriptप्लेसिस नहीं लेंगे संन्यास, खेल जारी रखने के दिए संकेत | Plessis will not retire signs given to continue playing | Patrika News

प्लेसिस नहीं लेंगे संन्यास, खेल जारी रखने के दिए संकेत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 06:14:10 pm

Submitted by:

Mazkoor

प्लेसिस ने कहा कि जब जब आप भावुक या निराश होते हैं तो वह समय इस तरह के निर्णय लेने के लिए नहीं होते।

plessis.jpg

जोहॉन्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (Faf du Plesis) ने तीसरे टेस्ट मैच के बाद यह संकेत दिया था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। लेकिन द वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 191 रनों से हारने के बाद उन्होंने ऐसी कोई घोषणा नहीं की। बता दें कि इस सीरीज में मेजबान टीम को मेहमान टीम के हाथों 1-3 से हार मिली है।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर कपिल ने कहा, एक न एक दिन तो यह होना ही है

डु प्लेसिस बोले, वापसी का समय

मैच के बाद संवादाता सम्मेलन में जब प्लेसिस से संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि आप उन्हें अंतिम समय की ओर धकेल रहे हैं। जब आप भावुक या निराश होते हैं तो वह समय इस तरह के निर्णय के लिए नहीं होते। प्लेसिस ने कहा कि उन्हें पता है कि नतीजे अच्छे नहीं है। इससे पता चलता है कि आत्मविश्वास के मामले में हम कहां हैं। यह क्रिकेट से और इन सब चीजों दूर होने का समय है। इसके बाद खुद को तरोताजा कर टी-20 में वापसी का समय है।

वनडे कप्तानी छीनी जा चुकी है

प्लेसिस को खराब नतीजों के कारण पहले ही वनडे की कप्तानी से हटाया जा चुका है। वहीं टेस्ट मैच में भी उन्हें नतीजे अच्छे नहीं मिले हैं। प्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका ने खेले पिछले नौ टेस्ट में से आठ में गंवाया है और सिर्फ एक में जीत हासिल की है। इसके अलावा बतौर बल्लेबाज भी प्लेसिस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में उन्होंने 21, 20, 1, 19, 8, 36, 3 और 35 रनों की पारी खेली है।

श्रेयस अय्यर ने अपनी कामयाबी का श्रेय कोहली को दिया, बोले- कप्तान से सीखा

जताई निराशा

डु प्लेसिस ने माना कि न सिर्फ वह उनकी पूरी टीम इस सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि वह बेहद निराश हैं। उन्हें पता है कि उनकी टीम के इस प्रदर्शन से कोचिंग स्टाफ, खिलाड़ी और फैन्स भी नाराज है। लेकिन हर टीमें ऐसे दौर से गुजरती है। दक्षिण अफ्रीका को अब चार फरवरी से इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो