scriptवर्ल्ड कप फाइनल में शानदार पारी खेलने वाली पूनम टीम से बाहर | PUNAM DROPPED FROM INDIAN TEAM FOR ENGLAND SERIES | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार पारी खेलने वाली पूनम टीम से बाहर

अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने सोमवार को अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया।

Mar 27, 2018 / 03:09 pm

Akashdeep Singh

PUNAM RAUT
नई दिल्ली। अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने सोमवार को अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। समिति ने अभ्यास मैच के लिए इंडिया-ए की टीम का भी ऐलान कर दिया है। यह सभी मैच नागपुर में खेले जाएंगे।अभ्यास मैच तीन अप्रैल को खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज का पहला मैच छह अप्रैल, दूसरा मैच नौ अप्रैल और तीसरा मैच 12 अप्रैल को खेला जाएगा।
सलामी बल्लेबाज पूनम राउत को नहीं मिली टीम में जगह
आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम में जगह बनाने वाली पूनम राउत व मोना मेश्राम को टीम में नहीं चुना गया है।राउत को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में धीमी गति से बनाने पर आलोचना झेलनी पड़ी थी। यह वही पूनम राउत हैं जिन्होंने विमेंस वर्ल्ड कप के फाइनल में शानदार अर्धशतक लगाया था। इन दोनों के स्थान पर डायलान हेमलता व देविका वैद्य को टीम में जगह मिली है। दीप्ती को इंडिया-ए टीम की कमान सौंपी गई है।

हाल में भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा है
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीये सीरीज में भारत एक भी मैच नहीं जीत सका था। उसके बाद चल रही T20 त्रिकोणीय सीरीज में भी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से सारे मैच हार भारत सीरीज से बाहर हो गया है। भारत के लिए सकारात्मक बात यह है कि उसकी 17 साल की खिलाड़ी जेमिमाह रोड्रिगेज अच्छा प्रदर्शन कर रहीं हैं।
टीम :मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, जेमिमाह रोड्रिगेज, डायलान हेमलता, वेदा कृष्णामूर्ति, देविका वैद्य, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, एकता बिष्ट, पूनम यादव, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़।
इंडिया-ए टीम :दीप्ति शर्मा (कप्तान), जेमिमाह रोड्रिगेज, देविका वैद्य, डायलान हेमलता, प्रिया पुनिया, अनुजा पाटिल, मोना मेश्राम, सुकन्या परीदा, कविता पाटिल, शांती कुमार, तनुश्री सरकार, नुजहत परवीन (विकेटकीपर), राधा यादव, टी.पी. कंवर।

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार पारी खेलने वाली पूनम टीम से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो